1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. 'गुरू', 'युवा' और 'दोस्ताना' जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग से दिल जीतने वाले अभिषेक इस वजह...

'गुरू', 'युवा' और 'दोस्ताना' जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग से दिल जीतने वाले अभिषेक इस वजह से नहीं करते हैं ज्यादा मूवी

अभिषेक बच्चन को हिंदी सिनेमा में जो मुकाम मिलना चाहिए था वो शायद नहीं मिल पाया है। अगर गौर करें इसकी वजह कोई और नहीं बल्कि अभिषेक के सुपरस्टार पिता अमिताभ बच्चन का हिट फिल्मी करियर है।

Jyoti Jaiswal Jyoti Jaiswal
Updated on: February 05, 2019 18:13 IST
अभिषेक बच्चन- India TV
अभिषेक बच्चन

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन आज अपना 43वां जन्मदिन मना रहे हैं। अभिषेक बॉलीवुड का एक जाना पहचाना नाम है। अभिषेक बच्चन ने अपने फिल्मी करियर में कई यादगार फिल्में की हैं। ‘गुरू’, ‘युवा’, ‘बंटी और बब्ली’, ‘सरकार राज’ जैसी कई फिल्मों में अभिषेक ने अपने अभिनय से लोगों को हैरान कर दिया। इतना सब कुछ होने के बावजूद अभिषेक को जो मुकाम मिलना चाहिए था वो शायद नहीं मिल पाया है। अगर गौर करें इसकी वजह कोई और नहीं बल्कि उनके सुपरस्टार पिता अमिताभ बच्चन का हिट फिल्मी करियर है। अमिताभ बच्चन एक मंझे हुए और सीनियर सुपरस्टार हैं और उनकी बराबरी करना किसी के बस की बात नहीं है। अभिषेक की मां जया बच्चन भी अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्री थीं। जाहिर सी बात है जब माता-पिता सुपरस्टार हों तो उनके बच्चों से लोगों की उम्मीदें बढ़ जाती हैं। कुछ ऐसा ही हुआ अभिषेक बच्चन के साथ।

अभिषेक जब फिल्मों में आए तो उनकी तुलना उनके दौर के अभिनेताओं से न करके सीधा सुपरस्टार अमिताभ बच्चन से की जाने लगी। शुरूआत से ही अपने पिता जैसा अभिनय करना अभिषेक के लिए नामुमकिन था।

ABHISHEK GURU

ABHISHEK GURU

अभिषेक की कोई फिल्म असफल होती तो सीधा उन्हें असफल और फ्लॉप अभिनेता कहकर बुलाया जाने लगा।  अभिषेक की फिल्में अगर आप देखें तो उन्होंने ‘गुरू’, ‘युवा’ और ‘दोस्ताना’ जैसी फिल्मों में बेहतरीन अभिनय किया है। अगर आप अभिषेक का इंटरव्यू देखें तो उनका सेंस ऑफ ह्यूमर आपको हैरान कर देगा। लेकिन इन सब के बावजूद अभिषेक सफल अभिनेता नहीं बन पाए।

इतना ही नहीं अभिषेक की तुलना उनकी ब्यूटीफुल वाइफ ऐश्वर्या राय बच्चन से भी की जाने लगी। अभिषेक भले ही ऐश्वर्या से कहीं बेहतर अभिनेता हैं,लेकिन उन्हें कभी ऐश्वर्या जैसी भी लाइमलाइट नहीं मिल पाई।

ABHISHEK AISH

ABHISHEK AISH

PICS: बॉलीवुड की वो हसीना जिसने दुल्हन के जोड़े में मोह लिया सबका मन

बदकिस्मती से अभिषेक की शुरूआती कुछ फिल्में सिनेमाघरों में कमाल नहीं दिखा पाई, जिसकी वजह से उन्हें काफी ताने सुनने पड़े। हालांकि इसमें कुछ हद तक गलती अभिषेक की भी है। अभिषेक ने कुछ ऐसी फिल्मों का चुनाव किया जो उनके फिल्मी करियर के लिए ठीक नहीं थी। उन्हें मजबूत कैरेक्टर वाली फिल्में करनी चाहिए थीं।

इसे बदकिस्मती कहें या कुछ और लेकिन बेहतरीन अभिनेता होने के बावजूद अभिषेक आज अंडररेटेड हो चुके हैं। धीरे-धीरे अभिषेक को लीड रोल मिलना बंद होता गया। वो अब सेकेंड लीड या मल्टीस्टारर फिल्म में दिखने लगे। ‘बोल बच्चन’ और ‘हाउसफुल 3’ जैसी कुछ फिल्मों में अभिषेक ने सेकेंड लीड रोल किया है।

हालांकि पिछले साल रिलीज हुई फिल्म 'मनमर्जियां' में अभिषेक की एक्टिंग की खूब तारीफ हुई। इस फिल्म में अभिषेक के साथ तापसी पन्नू और विक्की कौशल लीड रोल में थे। 2 साल बाद इस फिल्म के साथ अभिषेक ने वापसी की थी, उनका सधा हुआ अभिनय देखकर क्रिटिक्स ने भी उनकी खूब तारीफ की। मगर  बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म असफल रही।

Also Read:

'अबीना मर जाएगी तू'- 'गली बॉय' का पहला डायलॉग प्रोमो हुआ रिलीज, अब इसपे बनेंगे मीम

COCA COLA Song: 'लुका छिपी' का मोस्ट अवेटेड गाना 'कोकाकोला' रिलीज से पहले ही हुआ लीक

वर्ल्ड कैंसर डे' पर आयुष्मान खुराना ने शेयर की कैंसर की जंग लड़ रही पत्नी ताहिरा की ये तस्वीर

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment