1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. 'ठग्स ऑफ हिंदुस्तान' देखने के लिए आमिर के चाइनीज फैन आएंगे भारत, इसे कहते हैं दीवानगी!

'ठग्स ऑफ हिंदुस्तान' देखने के लिए आमिर के चाइनीज फैन आएंगे भारत, इसे कहते हैं दीवानगी!

आमिर खान के काम ने उन्हें न सिर्फ दुनिया का सबसे बड़े सुपरस्टार बना दिया है लेकिन आज वह विश्व स्तर पर एक जाना माना चेहरा बन गए है। 

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: October 24, 2018 12:03 IST
आमिर खान- India TV
आमिर खान

नई दिल्ली: अभिनेता आमिर खान की फिल्म 'ठग्स ऑफ  हिन्दोस्तान'  देखने के लिए आमिर खान के चाइनीज फैंस चाइना से भारत आएंगे। भारत में फिल्म के रिलीज होने के काफी वक्त बाद वो चाइना में रिलीज होती हैं, इसिलए चीन से आमिर खान के प्रशंसक पहली रिलीज के बाद ही फ़िल्म देखने के लिए ख़ासा उत्साहित है। 

चीन में प्रशंसक आमिर खान की फ़िल्मो को इस कदर पसंद करते है कि इस बार उन्होंने भारत में आ कर फ़िल्म देखने का निर्णय लिया है।

पिछले कुछ वर्षों में, आमिर खान के काम ने उन्हें न सिर्फ दुनिया का सबसे बड़े सुपरस्टार बना दिया है लेकिन आज वह विश्व स्तर पर एक जाना माना चेहरा बन गए है। भारत में लोकप्रियता हासिल करने के अलावा, वह विदेशों में भी बेहद लोकप्रिय है, खासकर चीन में जो दूसरा सबसे बड़ा फिल्म बाजार है। चीन और भारत में क्रमशः 1.4 अरब और 1.35 अरब की आबादी के साथ, आमिर खान निस्संदेह दुनिया के सबसे बड़े सुपरस्टार है।

आमिर खान की पिछली तीन फिल्में रिकॉर्ड ब्रेकिंग कमाई करने में सफ़ल रही है। उनकी फ़िल्मे पीके (2014), दंगल (2016) और सीक्रेट सुपरस्टार (2017), दुनिया भर में सबसे अधिक कमाई करने वाली भारतीय फिल्मों की टॉप 5 की सूची में सबसे ऊपर है। जबकि दंगल ने चीन में 1908 करोड़ रुपये और सीक्रेट सुपरस्टार चीनी बॉक्स ऑफिस पर 874 करोड़ रुपये कमाने में सफल रही थी, वही पड़ोसी देश में उनकी पहली रिलीज ने 831 करोड़ की भारी प्रतिक्रिया पर शुरुवात की थी।

विश्व के सबसे बड़े सुपरस्टार होने के नाते, आमिर खान की फिल्मों को दुनिया भर के लोगों द्वारा पसंद किया जाता हैं, क्योंकि आमिर की फ़िल्मो का कंटेंट किसी विशिष्ट आयु वर्ग या क्षेत्र तक सीमित नहीं होता हैं इसिलए उनकी फिल्मों को विश्वस्तर पर पसंद किया जाता है।

आमिर खान की इस फिल्म में महानायक अमिताभ बच्चन भी लीड रोल में हैं, यह पहली बार है जब आमिर और अमिताभ साथ काम कर रहे हैं। इनके अलावा इस फिल्म में दंगल गर्ल फातिमा सना शेख और कटरीना कैफ भी अहम भूमिकाओं में हैं।

Also Read:

दीपिका-रणवीर के मुंबई रिसेप्शन से निक-प्रियंका की शादी में क्लैश?

दीपिका पादुकोण-रणवीर सिंह की शादी में होंगे 4 ग्रैंड फंक्शन, सिर्फ 30 मेहमानों को न्योता?

 दीपिका पादुकोण-रणवीर सिंह की शादी में मेहमानों को मोबाइल ले जाना होगा मना?

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment