1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. 66वें नेशनल अवार्ड से नवाजे गए विक्की कौशल, इन फिल्मों में दिखा चुके हैं एक्टिंग का दम

66वें नेशनल अवार्ड से नवाजे गए विक्की कौशल, इन फिल्मों में दिखा चुके हैं एक्टिंग का दम

बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल को 66वें नेशनल अवार्ड से नवाजा जाएगा। उन्हें फिल्म उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक के लिए बेस्ट एक्टर का अवार्ड मिलेगा।

Diksha Chhabra Diksha Chhabra
Updated on: August 09, 2019 18:49 IST
Vicky kaushal- India TV
Image Source : INSTAGRAM Vicky kaushal

आज 66वें नेशनल अवार्ड का ऐलान कर दिया गया है। बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल(Vicky Kaushal) को फिल्म उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक के लिए बेस्ट एक्टर का अवार्ड मिला है। विक्की के साथ आयुष्मान खुराना को भी बेस्ट एक्टर के खिताब से नवाजा जाएगा। इंजीनियरिंग करने के बाद बॉलीवुड में कदम रखने वाले विक्की कौशल ने अपने 7-8 साल के करियर में कुछ फिल्मों के जरिए लोगों के दिल में अपनी जगह बना ली है। विक्की ने अपने करियर की शुरूआत अनुराग कश्यप की फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर की थी। इसके बाद वह 2012 में आई फिल्म 'लव शव ते चिकन खुराना' में छोटा सा किरदार निभाते नजर आए थे। 2015 में विक्की ने मसान से लीड रोल निभाया। तब से अभी तक वह अपनी फिल्म में अलग-अलग किरदारों से लोगों का दिल जीत रहे हैं। आइए आपको विक्की की खास फिल्मों के बारे में बताते हैं।

मसान (2015):

इस फिल्म में विक्की ने बतौर लीड एक्टर काम किया था। यह फिल्म लोगों को बहुत पसंद आई थी। मसान के लिए विक्की को IIFA बेस्ट मेल डेब्यू अवार्ड से वनाजा गया था।

रमन राघव 2.0 (2016)
अनुराग कश्यप की फिल्म रमन राघव 2.0 में विक्की कौशल ने नेगेटिव किरदार निभाया था। जिसे लेकर अनुराग कश्यप श्यौर नहीं थे। मगर विक्की की एक्टिंग ने उन्हे कुछ भी कहने का मौका नहीं दिया।

राजी, संजू (2018)
विक्की कौशल 2018 में आई फिल्म राजी और संजू दोनों में ही सपोर्टिंग रोल में नजर आए। सपोर्टिंग रोल में होने के बावजूद विक्की ने अपनी एक्टिंग से सभी के दिमाग में छाप छोड़ दी।

मनमर्जियां (2018)
2018 में विक्की कौशल की एक और फिल्म मनमर्जियां आई। जिसमें वह अलग ही किरदार में नजर आए। इस फिल्म में विक्की कौशल ने डीजे का किरदार निभाया है। जो प्यार तो करता है मगर जिम्मेदारी लेने से घबराता है।

उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक(2019)
इस साल के शुरूआत में विक्की कौशल की उरी आई। जिसमें वह एक मेजर का किरदार निभाते आए। इस फिल्म में विक्की की एक्टिंग इतनी पसंद आई की उन्हें नेशनल अवार्ड से नवाजा जा रहा है।

विक्की की आने वाली फिल्मों की बात करें तो वह भूत, उधम सिंह, सेम मानकेश्वर पर बनने जाने वाली फिल्म में नजर आने वाले हैं। इसके साथ ही वह करण जौहर की मल्टीस्टारर फिल्म तख्त में नजर आएंगे।

Also Read:

National Film Awards: राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों का हुआ ऐलान, विक्की कौशल और आयुष्मान खुराना को मिला बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड

जवानी में ऐसी दिखती थी 'बधाई हो' की दादी सुरेखा सीकरी, तीसरी बार जीता है राष्ट्रीय पुरस्कार

National Film Awards: बधाइयों का लगा तांता, बॉलीवुड हस्तियों ने Winners को ट्विटर पर यूं दी बधाई

66th National Film Awards: 'सिनेमा की खोज का सफर आगे भी ऐसे ही जारी रखूंगा': आयुष्मान खुराना

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment