1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. ऑस्कर में भेजे जाने के बाद 'न्यूटन' ने मारी लंबी छलांग, संजय दत्त की फिल्म 'भूमि' को भी पछाड़ा

ऑस्कर में भेजे जाने के बाद 'न्यूटन' ने मारी लंबी छलांग, संजय दत्त की फिल्म 'भूमि' को भी पछाड़ा

उम्मीद की जा रही है कि माउथ पब्लिसिटी और क्रिटिक्स की तारीफ के बाद रविवार को न्यूटन की कमाई और बढ़ेगी।

Jyoti Jaiswal Jyoti Jaiswal
Updated on: September 24, 2017 14:15 IST
rajkummar rao sanjay dutt film- India TV
newton bhoomi box office collection

नई दिल्ली: अभिनेता राजकुमार राव की फिल्म ‘न्यूटन’ को फिल्म की रिलीज के दिन ही ऑस्कर के लिए भेज दिया गया। इसका असर फिल्म की कमाई पर भी देखने को मिला। पहले दिन महज 96 लाख कमाई करने वाली फिल्म न्यूटन ने दूसरे दिन 162.5 फीसदी की बड़ी छलांग लगाई और 2 करोड़ 52 लाख की कमाई की। फिल्म की कुल कमाई अब 3 करोड़ 48 लाख हो गई है। वहीं संजय दत्त की फिल्म भूमि ने दूसरे दिन 2 करोड़ 47 लाख का कारोबार किया है। उम्मीद की जा रही है कि माउथ पब्लिसिटी और क्रिटिक्स की तारीफ के बाद रविवार को न्यूटन की कमाई और बढ़ेगी।

फिल्म के निर्देशक अमित मसूरकर ने भी एक इंटरव्यू में कहा था, यह हमारे लिए बहुत अच्छी बात है कि फिल्म को ऑस्कर के लिए तब भेजा गया जब फिल्म सिनेमाघरों में लगी हुई है। मसूरकर ने कहा, हम बहुत खुश हैं कि यह ऐसे समय चुनी गई जब यह सिनेमाघरों में है। हमें आशा है कि इससे भारत में और लोग सिनेमाघरों में जाकर फिल्म देखेंगे। कोई भी जो अपने लोगों, अपने देश से प्यार करता है, न्यूटन से जुड़ सकता है। उन्होंने कहा, फिल्म मानवाधिकार उल्लंघन और लोकतंत्र को मजबूत करने की जरूरत पर आधारित है और इसे बहुत हल्के फुल्के अंदाज में बताया गया है। यह सामूहिक प्रयास है। निर्माताओं आनंद एल राय, सिनेमैट्रोग्राफर स्वप्निल सोनावाने, संपादक वेंकट तथा कई और लोगों ने पर्दे के पीछे से बहुत मेहनत की है।

न्यूटन की कहानी न्यूटन उर्फ नूतन कुमार नाम के एक ईमानदार सरकारी कर्मचारी की है, जिसकी ड्यूटी इलेक्शन वाले दिन नक्सल इलाके में लगती है। वहां तैनात पुलिस अधिकारी न्यूटन को फर्जी वोटिंग कराने की सलाह देता है मगर न्यूटन नहीं मानता। उसके बाद क्या होता है इसी के इर्द गिर्द पूरी कहानी बुनी गई है।

newton

newton

बता दें, इस फिल्म की शूटिंग महज 37 दिनों में पूरी हो गई थी। फिल्म के अभिनेता पंकज त्रिपाठी ने इंडिया टीवी की रिपोर्टर से बात करते हुए बताया कि फिल्म की शूटिंग ऐसे इलाके में थी कि वहां मोबाइल का नेटवर्क ही नहीं आता था। हम करीब 40 दिन बिना इंटरनेट और बिना फोन के थे। वहां शूटिंग करना हमारे लिए एक यादगार अनुभव था।

फिल्म को ऑस्कर में भेजे जाने से फिल्म के अभिनेता राजकुमार राव भी काफी खुश हैं। उन्होंने कहा, यह मेरे करियर की सबसे अहम फिल्म है। इसे बहुत ईमानदारी के साथ बनाया गया है। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि मैं हर बार कुछ अलग कर रहा हूं और मैं हर फिल्म के साथ आगे बढ़ना चाहता हूं। आशा है कि न्यूटन के साथ मुझे भी अंतरराष्ट्रीय ख्याति मिलेगी।

न्यूटन में अभिनेता राजकुमार राव के अलावा पंकज त्रिपाठी, अंजलि पाटिल, संजय मिश्रा और रघुवीर यादव जैसे मंझे हुए सितारे हैं। यह फिल्म 22 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment