1. You Are At:
  2. होम
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. आज ही के दिन रिलीज हुई थी ‘सूर्यवंशम’, जानिए टीवी पर बार-बार क्यों आती है ये फिल्म

आज ही के दिन रिलीज हुई थी ‘सूर्यवंशम’, जानिए टीवी पर बार-बार क्यों आती है ये फिल्म

 टीवी पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली ‘सूर्यवंशम’ रिलीज के वक्त फ्लॉप हो गई थी। 

Written by: Jyoti Jaiswal [Published on:21 May 2018, 8:56 AM IST]
सूर्यवंशम्- India TV
सूर्यवंशम्

नई दिल्ली: 21 मई 1999 को अमिताभ बच्चन और सौंदर्या की फिल्म ‘सूर्यवंशम’ रिलीज हुई थी। आज इस फिल्म की रिलीज को 19 साल हो गए। यह फिल्म टीवी पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म है, या यूं कहें सबसे ज्यादा दिखाई जाने वाली फिल्म है। जब भी आप चैनल चेंज करते हैं तो अक्सर आपको टीवी पर यह फिल्म आती दिखाई देती है।

इस फिल्म में अभिनेता अमिताभ बच्चन डबल रोल में हैं। फिल्म में अमिताभ ने बाप और बेटे दोनों का किरदार अदा किया है। आपको जानकर आश्चर्य होगा कि टीवी पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली यह फिल्म रिलीज के वक्त फ्लॉप हो गई थी। सोनी मैक्स ने यह फिल्म टीवी पर इतनी बार दिखाई है कि इस पर की जोक बन चुके हैं।

दरअसल इसकी एक वजह है। सूर्यवंशम साल 1999 में रिलीज हुई थी, उसी साल सेट मैक्स चैनल भी लॉन्च हुआ था। सोनी मैक्स की मार्केटिंग हेड वैशाली का कहना है कि उस वक्त चैनल ने 100 साल के राइट्स खरीद लिए थे। इसी वजह से यह फिल्म बार-बार सोनी मैक्स पर दिखाई जाती है। अभी आपको 81 साल यह फिल्म और देखनी पड़ेगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: आज ही के दिन रिलीज हुई थी ‘सूर्यवंशम’, जानिए टीवी पर बार-बार क्यों आती है ये फिल्म 19th birthday of sooryavansham release you know why this film show in tv again and again
Write a comment