1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. मिडिल क्लास कहानी और कम बजट में बनी इन 10 फिल्मों ने की धुंआधार कमाई, देखिए लिस्ट

मिडिल क्लास कहानी और कम बजट में बनी इन 10 फिल्मों ने की धुंआधार कमाई, देखिए लिस्ट

बॉलीवुड में इस समय कम बजट की फिल्मों का बोलबाला है। बीते साल कई कम बजट की फिल्में रिलीज हुई थीं जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर बिग बजट फिल्मों से अच्छा काम किया है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: July 04, 2019 19:50 IST
Top 10 small budget movies- India TV
Top 10 small budget movies

भारतीय सिनेमा में इस समय कम बजट वाली फिल्मों का बोलबाला है। हिंदी फिल्में देखने वाली ऑडियन्स को अब ज्यादा बजट की बजाय कम बजट की अच्छी कहानी के साथ फिल्में पसंद आ रही हैं। फिर चाहे वह कॉमेडी, एक्शन, रोमांस या किसी जरुरी मुद्दे पर बनी फिल्म ही क्यों ना हो। आयुष्मान खुराना, कार्तिक आर्यन और राजकुमार राव जैसे कलाकार इस समय अपनी स्मॉल बजट वाली फिल्मों से सुपरस्टार्स पर भारी पड़ रहे हैं। इनकी हर फिल्म से एक मिडिल क्लास इंसान खुद को जोड़ पाता है जो इन फिल्मों को ब्लॉकबस्टर हिट बनाने की वजह है। तो आइए आपको 10 कम बजट की उन फिल्मों के बारे में बताते हैं जिसने बॉक्स-ऑफिस पर अपना जादू चलाकर हाई बजट वाली फिल्मों को पीछे छोड़ दिया।

बधाई हो:

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है आयुष्मान खुराना की फिल्म बधाई हो का।  इस फिल्म में आयुष्मान खुराना के साथ नीना गुप्ता,गजराज राव, सुरेखा सीकरी और सान्या मल्होत्रा अहम भूमिका निभाते नजर आए थे। यह एक कॉमेडी-ड्रामा फिल्म थी जो मध्यम उम्र कपल के प्रेग्नेंट होने पर थी। 29 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 221 करोड़ का बिजेनस किया था।

स्त्री:

राजकुमार राव और श्रद्ध कपूर स्टारर फिल्म स्त्री 23-24 करोड़ बजट में बनी थी। मगर यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 180 करोड़ का बिजनेस की थी। अपनी हटके टैगलाइन की वजह से इस फिल्म ने सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था। यह फिल्म नले बा की एक सच्ची घटना पर आधारित थी। यहां पर पूजा के चार दिनों में एक महिला की आत्मा पुरुषों का अपहरण कर लेती है।

अंधाधुन:

आयुष्मान खुराना और राधिका आप्टे की क्राइम-थ्रिलर फिल्म अंधाधुन ने सभी का दिल जीत लिया था। यह फिल्म 32 करोड़ में बनी थी। लोगों को यह फिल्म इतनी पसंद आई कि यह फिल्म 441 करोड़ कमा गई। फिल्म में तब्बू भी अहम भूमिका निभाती नजर आईं थी।

राजी:

आलिया भट्ट और विक्की कौशल स्टारर फिल्म राजी ने सभी का दिल जीत लिया था। यह एक स्पाइ थ्रिलर फिल्म थी। जो एक नॉवेल पर बनाई गई थी। फिल्म का बजट 35 करोड़ था और यह फिल्म 200 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी।

सोनू के टीटू की स्वीटी:


कार्तिक आर्यन की फिल्म सोनू के टीटू की स्वीटी बेहद पसंद आई थी। यह एक कॉमेडी ड्रामा फिल्म थी जो 30 करोड़ के बजट में बनी थी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 148 करोड़ की कमाई की थी।

बरेली की बर्फी:


राजकुमार राव, आयुष्मान खुराना और कृति सेनन की रोमांटिक-कॉमेडी फिल्म बरेली की बर्फी ने लोगों का दिल जीत लिया था। 20 करोड़ के बजट में बनी यह फिल्म ने लगभग 60 करोड़ का बिजनेस किया था।

लुका-छुप्पी:

कार्तिक आर्यन और कृति सेनन की फिल्म लुका-छुप्पी ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाई है। यह फिल्म लिव-इऩ-रिलेशन ते मुद्दे पर बनाई गई थी। साथ ही छोटे शहर की यह स्टोरी लोगों का दिल जीतने में कामयाब हुई थी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 128 करोड़ का बिजनेस किया है।

सुई-धागा:

अनुष्का शर्मा और वरुण धवन की फिल्म सुई-धागा मिडिल क्लास व्यक्ति की कहानी थी। यह फिल्म 35 करोड़ के बजट में बनी थी। फिल्म ने 125 करोड़ का बिजनेस किया था।

सीक्रेट सुपरस्टार:

जायरा वसीम की फिल्म सीक्रेट सुपस्टार ऑडियन्स को इंप्रेस करने में सफल रही थी। यह फिल्म 15 करोड़ के बजट में बनी थी। जिसने 81 करोड़ का बिजनेस किया था। यह कहानी एक लड़की की थी जो सिंगर बनना चाहती थी।

हिचकी

12 करोड़ के बजट में बनी रानी मुखर्जी की फिल्म हिचकी ने बॉक्स ऑफिस पर 239 करोड़ का बिजनेस किया था। यह फिल्म एक टीचर की कहानी थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment