1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. भोजपुरी
  5. रानी चटर्जी से लेकर अक्षरा सिंह तक, ये हैं भोजपुरी की टॉप एक्ट्रेसेस

रानी चटर्जी से लेकर अक्षरा सिंह तक, ये हैं भोजपुरी की टॉप एक्ट्रेसेस

भोजपुरी सिनेमा में कौन-कौन सी एक्ट्रेसेस का जलवा है, ये जानने के लिए पढ़िए ये खबर...

Jyoti Jaiswal Jyoti Jaiswal
Updated on: June 19, 2019 17:16 IST
Top Bhojpuri Actress- India TV
Top Bhojpuri Actress

भोजपुरी डेस्क: भोजपुरी फिल्मों की अपनी फैन फॉलोइंग हैं, वहां के एक्टर और एक्ट्रेसेस भी काफी मशहूर हैं। आज हम आपको भोजपुरी सिनेमा जगत की खूबसूरत एक्ट्रेसेस के बारे में बताने वाले हैं। हम आपको बताएंगे कि भोजपुरी फिल्मों की खूबसूरत और मशहूर एक्ट्रेसेस कौन सी हैं।

अक्षरा सिंह

भोजपुरी एक्ट्रेस अक्षरा सिंह बेहद खूबसूरत और टैलेंटेड एक्ट्रेस हैं। इनकी खूबसूरती का जवाब नहीं। 30 अगस्त 1993 को मुंबई में जन्मी अक्षरा ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत टीवी से की थी। उसके बाद फिल्मों में काम शुरू किया और 50 से ज्यादा सुपरहिट फिल्में दी। अक्षरा को भोजपुरी सिनेमा की जानी-मानी एक्ट्रेसेस में गिना जाता है। अक्षरा सिंह ने दिलेर, सत्यमेव जयते, सौगंध गंगा मैया की, हम हैं बांके बिहारी, सैंया सुपरस्टार और मां तुझे सलाम जैसी कई फिल्मों में काम किया है।

मोनालीसा

मोनालीसा भोजपुरी सिनेमा की टॉप एक्ट्रेस हैं। मोनालीसा का असली नाम अंतरा बिस्वास है। मोना बेहद खूबसूरत हैं और इनके फैन्स की संख्या बॉलीवुड को चाहने वालों की संख्या से कम नहीं है। मोनालीसा बिग बॉस का हिस्सा भी रह चुकी हैं। मोनालीसा अब तक 125 भोजपुरी फिल्में कर चुकी हैं, और इसके साथ ही हिन्दी, बंगाली, ओडिया, तमिल, कन्नड़ और तेलुगू फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। फिलहाल वो सीरियल 'नजर' में डायन मोहेना का लीड रोल प्ले कर रही हैं।

View this post on Instagram

👩🏻🤷‍♀️... #wednesday #mood

A post shared by MONALISA (@aslimonalisa) on

आम्रपाली दुबे

आम्रपाली दुबे टॉप भोजुपरी एक्ट्रेस हैं। आम्रपाली दुबे ने सात फेरे' ,‘रहना है तेरी पलकों की छांव में', ‘मेरा नाम करेगी रौशन' और ‘हॉन्टेड नाइट्स' जैसे टीवी सीरियल्स में भी काम किया है। 11 जनवरी 1987 को गोरखपुर में पैदा हुई आम्रपाली दुबे ने भोजपुरी फिल्मों में तो धमाका मचाया ही है। साथ ही कई भोजपुरी गाने किए हैं जो यूट्यूब पर छाए रहते हैं। आम्रपाली दुबे भोजपुरी की हॉट एक्ट्रेस हैं।

आम्रपाली दुबे और दिनेश लाल यादव निरहुआ की जोड़ी सुपरहिट है। दोनों ने साथ में कई सारी फिल्में की हैं। 'निरहुआ रिक्शावाला' 2 , निरहुआ चलल ससुराल-2, निरहुआ चलल लंदन, निरहुआ सटल रहे, निरहुआ हिन्दुस्तानी, निरहुआ हिन्दुस्तानी-2 और निरहुआ हिन्दुस्तानी-3 में दोनों की जोड़ी खूब हिट रही। इसके अलावा वो राजा बाबू, राम लखन, जिगरवाला, आशिक आवारा, बम बम बोल रहा काशी आदि फिल्मों में भी खूब नाम कमाया। 

View this post on Instagram

Waiting for You like ❤️🕰

A post shared by Aamrapali 🎀 (@aamrapali1101) on

रानी चटर्जी

भोजपुरी फिल्मों की बात हो और रानी चटर्जी का नाम ना आए ऐसा कैसे हो सकता है। रानी चटर्जी जितना खूबसूरत हैं उतनी ही टैलेंटेड भी। रानी के नाम पर ही भोजपुरी की फिल्में चलती हैं। रानी ने भोजपुरी फिल्मों में ससुरा बड़े पैसा वाला, सीता, देवरा बड़ा सतावेला, और रानी न॰ 786 जैसी हिट फिल्में की हैं। रानी का जन्म मुंबई में हुआ और और इनका पालन पोषण भी यहीं हुआ। साल 2003 में भोजपुरी फिल्म ससुरा बड़ा पइसावाला से रानी ने फिल्मों की दुनिया में कदम रखा। रानी काफी सफल एक्ट्रेस बनीं और कई सारे पुरस्कार जीतने में कामयाब हुईं।

View this post on Instagram

🌹🌹🌹🌹 #iamhappy #thisisreal #smile

A post shared by Rani Chatterjee Official (@ranichatterjeeofficial) on

2013 में इनकी फिल्म नागिन आई, जिसके लिए इन्हें पुरस्कार भी मिल चुका है। इसके बाद रानी न॰ 786 (2013) में इन्होंने काम किया। 2013 में केवल दो फिल्मों में काम करने के बाद 2014 में इन्होंने कई सारी फिल्मों में काम किया। जिसमें इंस्पेक्टर चाँदनी, रानी चली ससुराल, रावड़ी रानी, शेरनी, प्रेम दीवानी, चाँदनी, एक लैला तीन छैला, दरिया दिल और भगजोगनी थी। इसके बाद 2015 में इन्होंने दिल दीवान माने ना, छोटकी दुल्हिन, दिल और दीवार, माई का कर्ज़, दुलारा, जानम, पायल, दुर्गा, रानी बनल ज्वाला जैसी फिल्मों में काम किया।

रानी ने 2016 में कर्ज़, शिव रक्षक, वकालत, घरवाली बाहरवाली, मैं रानी हिम्मत वाली, जोड़ी न॰ 1, परशासन, रियल इंडियन मदर, देवरा इशकबाज़, लव और राजनीति 2 जैसी फिल्में की।

रानी फिटनेस फ्रीक भी हैं अक्सर वो जिम से अपनी तस्वीरें शेयर करती रहती हैं।

 

काजल राघवानी

पुणे, महाराष्ट्र में पैदा हुई काजल राघवानी ने 16 साल की उम्र से ही फिल्मों में काम कर दिया था। अपने फिल्मी करियर की शुरुआत काजल ने गुजराती फिल्मों से की थी। उन्होंने 25 गुजराती फिल्में की हैं। काजल ने साल 2013 में भोजपुरी फिल्म 'सबसे बड़ा मुजरिम' से डेब्यू किया था और अबतक 50 से अधिक भोजपुरी फिल्में कर चुकी हैं। पवन सिंह और काजल राघवानी का एक डांस वीडियो 'छलकता हमरो जवनिया ए राजा' (फिल्म 'भोजपुरिया राजा') यूट्यूब पर 20 करोड़ (200 मिलियन) से ज्यादा बार देखा जा चुका है। काजल की फिल्म 'आशिक आवारा' को होली 2018 पर रिलीज करने के लिए तैयार किया जा रहा है। फिल्म 'सरकार राज' में एक गाना ‘लेहब चुम्मा एक लाख में' को पवन सिंह और काजल राघवानी पर फिल्माया गया है। सोशल मीडिया पर भी काजल काफी हिट हैं।

View this post on Instagram

#Mirror #posing #🦋

A post shared by Kajal Raghwani (@kajalraghwani) on

Also Read:

इस वजह से रिलीज नहीं हो रहा है कंगना रनौत की फिल्म 'मेंटल है क्या' का ट्रेलर

करीना कपूर, करिश्मा कपूर लंदन में मिलीं नीता अंबानी से, शेयर की तस्वीर

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bhojpuri News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
budget-2019