1. You Are At:
  2. होम
  3. इलेक्‍शन
  4. त्रिपुरा विधानसभा चुनाव 2018
  5. VIDEO: पांच साल में मोदी लहर का असर, भारत में ‘भगवा’ राज, देखिए कहां-कहां?

VIDEO: पांच साल में मोदी लहर का असर, भारत में ‘भगवा’ राज, देखिए कहां-कहां?

5 साल पहले शून्य सीट पाने वाले पार्टी आज दो तिहाई बहुमत से जीती...

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:03 Mar 2018, 11:39 PM IST]
bjp victory- India TV
bjp victory

नई दिल्ली: देश के नॉर्थ ईस्ट कोने से ऐसा जनादेश आया जिसने बता दिया मोदी लहर पूरे देश में बरकार है। मोदी लहर नॉनस्टॉप आगे बढ़ती हई आज त्रिपुरा पहुंच गई। लेफ्ट की बादशाहत पर फुलस्टॉप लग चुका है। नॉर्थ ईस्ट में तीन राज्यों के नतीजे कहते हैं, कांग्रेस का बुरा हाल है और लाल सलाम ठोंकने वाली पार्टी पाताल पहुंच चुकी है। 5 साल पहले शून्य सीट पाने वाले पार्टी आज दो तिहाई बहुमत से जीती। भाजपा को 2013 में डेढ़ फीसदी वोट मिले थे, सिर्फ एक सीट पर ज़मानत बची थी। आज दो तिहाई से विजय मिली।  लाल रंग पर केसरिया रंग की जीत हुई है। राइट ने लेफ्ट को आउट कर दिया है।

ये जीत बताती है कि मोदी और अमित शाह की जोड़ी बीजेपी को हिंदी हार्टलैंड से आगे लेकर गई है। देश के कोने कोने तक बीजेपी ने अपनी पहुंच बना ली है। एक जमाने में सिर्फ हिंदुओं की पार्टी का ठप्पा था, लेकिन नॉर्थ ईस्ट की जीत ने ये साबित कर दिया है कि बीजेपी अपनी इस पहचान से आगे निकल चुकी है। मेघालय और नागालैंड में इसाइयों का साथ मिला और अब नजर मुस्लिम वोटरों पर है। मोदी इसकी भरपूर कोशिश भी कर रहे हैं और आज इसकी एक झलक दिखी दिल्ली में दिखी। आज जब मोदी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करना शुरू किया तो अजान की आवाज सुना दी मोदी तुरंत चुप हो गए। साढ़े तीन मिनट तक उन्होंने मौन रखा।

tripura bjp victory

tripura bjp victory

भाजपा और नरेंद्र मोदी की आंधी ने आज पूर्वोत्‍तर भारत के एक मजबूत किले को भी ध्‍वस्‍त कर दिया। भाजपा ने पूर्वोत्‍तर में लेफ्ट के मजबूत गढ़ त्रिपुरा को भगवा रंग में रंग दिया। पिछले चुनाव में यहां भाजपा का वोट प्रतिशत मात्र 1.54 प्रतिशत था। वहीं आज यहां पार्टी को एति‍हासिक जीत दर्ज करते हुए 25 साल पुरानी मानिक सरकार को परास्‍त कर दिया है। पार्टी प्रमुख अमित शाह और पूर्वोत्‍तर में पार्टी व्‍यूहकार राम माधव की कुछ खास कोशिशों का बेहतर परिणाम आज देखने को मिला।

देखिए वीडियो-

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Tripura Assembly Election 2018 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Web Title: VIDEO: पांच साल में मोदी लहर का असर, भारत में ‘भगवा’ राज, देखिए कहां-कहां?
Write a comment