telangana-assembly-elections
  1. You Are At:
  2. होम
  3. इलेक्‍शन
  4. तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2018
  5. तेलंगाना में भाजपा के चुनाव घोषणापत्र में हर साल एक लाख गाय मुफ्त बांटने का वादा

तेलंगाना में भाजपा के चुनाव घोषणापत्र में हर साल एक लाख गाय मुफ्त बांटने का वादा

भाजपा ने तेलंगाना में सात दिसंबर को होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए अपने घोषणापत्र में हर साल एक लाख गाय मुफ्त बांटने का वादा किया है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:10 Nov 2018, 11:39 PM IST]
BJP announces to distribute one lakh cows every year in Telangana in his election manifesto- India TV
BJP announces to distribute one lakh cows every year in Telangana in his election manifesto

हैदराबाद: भाजपा ने तेलंगाना में सात दिसंबर को होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए अपने घोषणापत्र में हर साल एक लाख गाय मुफ्त बांटने का वादा किया है। भाजपा की चुनाव घोषणापत्र समिति के अध्यक्ष एनवीएसएस प्रभाकर ने यहां शनिवार को कहा कि गांवों में त्योहारों और अन्य अवसरों पर उन लोगों को गायें बांटे जाने का प्रस्ताव है, जो इसकी मांग करेंगे। हाल ही में भंग की गई राज्य विधानसभा में विधायक रहे प्रभाकर ने कृषि और ग्रामीण अर्थव्यवस्था जैसे क्षेत्रों में गायों की उपयोगिता गिनाते हुए कहा कि "एक अन्य प्रस्ताव लघु-भारत भाषायी कल्याण बोर्ड स्थापित करने का है।"

Related Stories

उन्होंने कहा कि बोर्ड अन्य राज्यों से आजीविका की तलाश में हैदराबाद आने वाले भाषायी अल्पसंख्यकों के कल्याण का ध्यान रखेगा। चुनाव घोषणापत्र औपचारिक रूप से अगले हफ्ते जारी किए जाने की संभावना है। घोषणापत्र समिति ने इससे पहले शराब की बिक्री का नियमन करने का प्रस्ताव करते हुए दावा किया था कि इसकी बेरोकटोक उपलब्धता और उपभोग ने कई सामाजिक समस्याएं और कानून व्यवस्था की समस्या पैदा की है।

घोषणापत्र में राज्य परिवहन की बसों पर त्योहारों के समय अधिभार हटाने और सबरीमला सहित मंदिरों की यात्रा पर जाने वालों को मुफ्त परिवहन मुहैया करने का प्रस्ताव किया गया है। घोषणापत्र समिति ने पेट्रोल और डीजल पर कर में पूर्ण छूट, प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने वाले युवाओं को मुफ्त ऑनलाइन एवं ऑफलाइन कोचिंग और प्रति परिवार हर महीने छह रूपये में सुरक्षित पेयजल मुहैया करने जैसे अन्य प्रस्ताव किए हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Telangana Assembly Election 2018 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Web Title: तेलंगाना में भाजपा के चुनाव घोषणापत्र में हर साल एक लाख गाय मुफ्त बांटने का वादा
Write a comment