1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2018
  5. योगी पर ओवैसी का पलटवार, बोले- ‘नहीं पढ़ना आता तो किसी पढ़े-लिखे से पूछो, इतिहास में Zero हैं आप’

योगी पर ओवैसी का पलटवार, बोले- ‘नहीं पढ़ना आता तो किसी पढ़े-लिखे से पूछो, इतिहास में Zero हैं आप’

मलकपेट में योगी आदित्यनाथ पर पलटवार करते हुए AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि अगर पढ़ना नहीं आता है तो पढ़ने वाले से पूछो, निजाम हैदराबाद छोड़ कर नहीं गए, उनको राजप्रमुख बनाया गया था।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 03, 2018 12:51 IST
Asaduddin Owaisi slams back to yogi adityanath by saying zero in history- India TV
Asaduddin Owaisi slams back to yogi adityanath by saying zero in history

हैदराबाद: मलकपेट में योगी आदित्यनाथ पर पलटवार करते हुए AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि अगर पढ़ना नहीं आता है तो पढ़ने वाले से पूछो, निजाम हैदराबाद छोड़ कर नहीं गए, उनको राजप्रमुख बनाया गया था। ओवैसी ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के उस बयान पर ये पलटवार किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर बीजेपी सत्ता में आती है तो ओवैसी को ठीक उसी तरह तेलंगाना से भागना होगा, जैसे निजामों को हैदराबाद से बाहर भागना पड़ा था।

जनसभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने योगी आदित्यनाथ को कहा कि 'आप तारीख जानते नहीं, हिस्ट्री में जीरो हैं आप। अगर पढ़ना नहीं आता है तो पढ़ने वाले से पूछो। अगर पढ़ते तो मालूम होता कि निजाम हैदराबाद छोड़ कर नहीं गए थे, बल्कि उन्हें राजप्रमुख बनाया गया था।’ ओवैसी ने इस दौरान ये भी कहा कि चीन के साथ जंग के लिए निजामों ने अपना सोना बेच दिया था।' ओवैसी ने सीएम योगी से ये सवाल भी किया कि वो ये भगाने की बात कब से कर रहे हैं।

ओवैसी ने कहा कि क्या ये मुल्क आपका है, मेरा नहीं है? क्या बीजेपी के खिलाफ बोलना, पीएम मोदी के खिलाफ बोलना, उनकी नीतियों की आलोचना करना, RSS के खिलाफ बोलना, योगी के खिलाफ बोलने पर मुल्क से भगा देंगे। इसके आगे ओवैसी ने उत्तर प्रदेश को लेकर ही योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि इनके (योगी आदित्यनाथ) गोरखपुर में हर साल इन्सेफेलाइटिस से 150 बच्चे मरते हैं। उन्होंने कहा कि ‘बच्चे मर रहे हैं योगी, गोरखपुर के दवाखानों में ऑक्सीजन नहीं है। तुमकों वहां की फ्रिक नहीं, तुम यहां आ रहे हो और यहां आकर नफरत की दीवार खड़ी करने की बात कर रहे हो।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Telangana Assembly Election 2018 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment