1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018
  5. राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुधरा राजे ने कहा- हम निश्चित रूप से बहुमत के साथ सरकार बनाएंगे

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुधरा राजे ने कहा- हम निश्चित रूप से बहुमत के साथ सरकार बनाएंगे

राजस्थान के मुख्यमंत्री वसुधरा राजे और अन्य वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने रविवार को जयपुर में भाजपा मुख्यालय में पार्टी कोर कमेटी की बैठक में भाग लिया। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने बैठक के बाद कहा कि मैं बहुत आश्वस्त हूं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 09, 2018 21:51 IST
Vasundhara Raje- India TV
Vasundhara Raje

नई दिल्ली: राजस्थान के मुख्यमंत्री वसुधरा राजे और अन्य वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने राज्य में वोटिंग होने के बाद आज रविवार को जयपुर में भाजपा मुख्यालय में पार्टी कोर कमेटी की बैठक में भाग लिया। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने बैठक के बाद कहा कि मैं बहुत आश्वस्त हूं। हम निश्चित रूप से सरकार बहुमत के साथ बनाएंगे। वसुंधरा राजे ने राज्य में भाजपा की सरकार बनने की भले ही पूरी उम्मीद जताई हो लेकिन राजस्थान के लिए India TV-CNX के एग्जिट पोल में वोट शेयर की बात करें तो राजस्थान में कांग्रेस को भाजपा के मुकाबले अधिक वोट मिलने का अनुमान है।

India TV-CNX Exit Poll के मुताबिक इस बार के चुनावों में कांग्रेस को राजस्थान में 43.5 प्रतिशत वोट मिलने का अनुमान है जो 2013 के मुकाबले 10.43 प्रतिशत अधिक होगा। भाजपा का वोट शेयर घटकर 41.75 प्रतिशत रहने का अनुमान लगाया जा रहा है जो 2013 के मुकाबले 3.42 प्रतिशत कम होगा। बहुजन समाज पार्टी का वोट शेयर 3.15 प्रतिशत अनुमानित है।

सीटों की बात करें तो राज्य की कुल 200 विधानसभा सीटों में से 199 पर चुनाव हुए हैं और कांग्रेस को 100-110 सीटें मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है, जबकि भारतीय जनता पार्टी की सीटें 80-90 के बीच रह सकती है। बसपा को सिर्फ 1 सीट मिलने का अनुमान है जबकि अन्य को 6-8 सीटें मिल सकती हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Rajasthan Assembly Election 2018 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment