1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018
  5. राजस्थान में मोदी ने कांग्रेस को घेरा, कहा- महाभियोग के नाम पर जजों को डराती है

राजस्थान में मोदी ने कांग्रेस को घेरा, कहा- महाभियोग के नाम पर जजों को डराती है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के अलवर में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार के तहत चुनावी सभा को संबोधित किया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 30, 2018 11:22 IST
- India TV
Image Source : TWITTER/BJP प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के अलवर में चुनावी सभा को संबोधित किया।

अलवर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के अलवर में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार के तहत चुनावी सभा को संबोधित किया। यहां उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को अहंकारी बताते हुए कहा कि अलवर की धरती अहंकार को दूर करने वाली धरती है, इस चुनाव में अलवर की धरती और अलवर के लोग नामदारों के अहंकार को चकनाचूर कर देंगे।

पीएम मोदी के साथ रैली में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़, भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी सहित अन्य नेता मौजूद हैं। बता दें कि राजस्थान में 7 दिसम्बर को विधानसभा चुनाव के लिए विटिंग होनी है। यहां BJP उल्लेखनीय है कि अलवर संसदीय सीट पर इस साल के शुरू में हुए लोकसभा उपचुनाव में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा था।

सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी इतनी नीचे गिरती जा रही है कि उन्होंने राजनीति के संस्कार छोड़ दिए है, शिष्टाचार भूल गए हैं और चुनाव में विकास के मुद्दों पर बहस करने के लिए वे अपनी हिम्मत भी खो चुके हैं।

इसके आगे उन्होंने कहा कि ‘कांग्रेस के पास कोई चुनावी मुद्दा नहीं है तो वो अब मोदी की जात पूछ रही है। कांग्रेस जातिवाद का जहर फ़ैलाने से बाज नहीं आ रही है। कांग्रेस पार्टी जातिवाद के जहर में डूबी हुई है। दलितों और पिछड़ों के प्रति नफरत का भाव कांग्रेस की रगों में भरा पड़ा है’ 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता कभी मेरी मां को गाली देते हैं, कभी मेरी जाति को लेकर सवाल पूछते हैं, पूरा देश जान गया है कि ये सब नामदार के कहने पर हो रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की जातिवादी मानसिकता का ही परिणाम है कि जहां-जहां कांग्रेस को सरकार चलाने का मौका मिला है वहां दलितों के नरसंहार हुए हैं। भारत के संतों ने ऋषियों ने भारत को जोड़ा है और कांग्रेस ने देश को तोड़ा है।

पीएम मोदी ने कहा कि ‘राजस्थान में कांग्रेस के नेता भारत माता की जय बोलने के बजाए सोनिया गांधी की जय बोलने के लिए कह रहे हैं। कांग्रेस पार्टी के लिए भारत माता से बड़ी भी कोई और माता है। लेकिन, हमारे लिए दल से बड़ा देश है।’ इसके अलावा पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीशों के खिलाफ महाभियोग के नाम से डराने का एक नया और खतरनाक खेल शुरू किया है। 

उन्होंने कहा कांग्रेस उच्चतम न्यायालय के बडे़ वकीलों को राज्यसभा का सदस्य बनाती है और वे सदस्य उन न्यायाधीशों को महाभियोग के नाम से डराने का नया खेल खेल रहे हैं जो न्यायाधीश उनके राजनैतिक इरादों के अनुसार कार्य नहीं करते। प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि कांग्रेस का न्यायपालिका में भरोसा नहीं है, लेकिन ‘‘हम यह काला कारनामा लोकतंत्र के मंदिर में नहीं होने देंगे।’’ 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Rajasthan Assembly Election 2018 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment