1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018
  5. भरतपुर: कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी, 'नक्सलियों और माओवादियों को क्रांतिकारी कहते हैं ‘नामदार’ के ‘राजदरबारी’'

भरतपुर: कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी, 'नक्सलियों और माओवादियों को क्रांतिकारी कहते हैं ‘नामदार’ के ‘राजदरबारी’'

पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर तीखा हमला किया। उन्होंने कहा कि ‘नामदार’ के ‘राजदरबारी’ नक्सलियों और माओवादियों को क्रांतिकारी कहते हैं।

Bhasha Bhasha
Updated on: November 30, 2018 12:20 IST
पीएम मोदी ने राहुल...- India TV
Image Source : TWITTER/BJP पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर तीखा हमला किया। उन्होंने कहा कि ‘नामदार’ के ‘राजदरबारी’ नक्सलियों और माओवादियों को क्रांतिकारी कहते हैं।

भरतपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तीखा हमला करते हुए बुधवार को कहा कि ‘नामदार’ के ‘राजदरबारी’ लोग निर्दोषों की हत्या करने वाले नक्सलियों-माओवादियों को क्रांतिकारी कहते हैं। उन्होंने छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रक्रिया के दौरान भरतपुर के एक जवान के शहीद होने का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘उस (जवान) को मौत के घाट उतारने वाले माओवादी, नक्सलवादी, हिंसावादी लोगों को नामदार के राजदरबारी, उनके खासमखास, उनके राज्यसभा सदस्य बेशर्मी के साथ क्रांतिकारी कहते हैं।' 

प्रधानमंत्री मोदी ने यहां अपने चुनावी भाषण में कहा कि ‘नामदार’ की पार्टी के लोग हमारे सेनाध्यक्ष के लिए ‘रास्ता चलते गुंडे’ शब्द का प्रयोग कर सकते हैं। मोदी ने सवाल उठाया, ‘‘क्या ऐसे लोग सेना का भला करेंगे? और सेना का भला नहीं होगा तो आपकी रक्षा होगी क्या?’’ 

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने पिछले साल सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत पर कथित अभ्रद टिप्पणी करते हुए कहा था कि वह ‘सड़क के गुंडे’ की तरह बयान देते हैं। भाजपा ने इस पर आपत्ति जताते हुए दीक्षित को पार्टी से निकालने की मांग की थी। हालांकि, कांग्रेस ने खुद को दीक्षित के इस बयान से अलग कर लिया और दीक्षित ने भी बाद में अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगी। 

मोदी ने कांग्रेस पर देश के शहीदों का अपमान करने का आरोप लगाया और कहा, ‘‘हमने सेना में वन रैंक, वन पेंशन लागू की। कांग्रेस ने इस पर कभी काम ही नहीं किया।’’ उन्होंने UPA सरकार के दस साल के कार्यकाल में 12 लाख करोड़ रुपये के घोटाले होने का आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी सरकार के सत्ता में आने के बाद चार साल में घोटालों का ये खेल बंद हुआ है। 

उन्होंने कहा कि वोट की राजनीति देश का भला नहीं कर सकती और मतदाताओं को अपने एक वोट की कीमत पहचाननी चाहिए। पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और गुजरात का हवाला देते हुए कहा कि जहां-जहां से कांग्रेस पार्टी गई वहां विकास का आना तय है। 

उन्होंने कांग्रेस पर स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों पर भी काम नहीं करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि अगर इस आयोग की सिफारिशें दस साल पहले लागू हो जातीं तो आज किसान कर्ज के बोझ से नहीं दबा होता।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Rajasthan Assembly Election 2018 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019