1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018
  5. Chunav Manch Rajasthan: सचिन पायलट ने BJP सरकार को ‘कोसा’, बताया ‘अहंकारी’

Chunav Manch Rajasthan: सचिन पायलट ने BJP सरकार को ‘कोसा’, बताया ‘अहंकारी’

India TV कॉन्क्लेव में सचिन पायलट ने राज्य की बीजेपी सरकार को खूब ‘कोसा’। इस दौरान उन्होंने बीजेपी की सरकार को अहंकारी सरकार बताया और कहा कि महल में रहकर राज करने का वक्त निकल गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 28, 2018 12:09 IST
India TV कॉन्क्लेव में...- India TV
India TV कॉन्क्लेव में सचिन पायलट

India TV कॉन्क्लेव में सचिन पायलट ने राज्य की बीजेपी सरकार को खूब ‘कोसा’। इस दौरान उन्होंने बीजेपी की सरकार को अहंकारी सरकार बताया और कहा कि महल में रहकर राज करने का वक्त निकल गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में किसान चारों तरफ से पिस रहा है, पुलिस पहरे में खाद मिल रहा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी पूरी तरह से गरीब विरोधी सरकार है, इसका जाना तय है। इसके अलावा उन्होंने राजस्‍थान में सरकार के स्किल इंडिया, मेक इन इंडिया, स्वच्छ इंडिया पर दिए आंकड़ों को सरासर झूठ बताया।

कांग्रेस में हैं गुट?

सचिन पायलट ने BJP पर अपनी साख बचाने के लिए कांग्रेस में गुटों की बात करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि ‘राज्य में कांग्रेस एकजुट थी इसीलिए हम मजबूत स्थिति में हैं। अपनी साख बचाने के लिए BJP ही कांग्रेस में गुटों की बात करती है।’ उन्होंने कहा कि राजस्थान के लोग बदलाव चाहते हैं, जनता का मूड है बीजेपी भगाओ देश बचाओ।’ उन्होंने कहा कि ‘अमित शाह और वसुंधरा में टकराव है, इसलिए राज्य का अध्यक्ष तय नहीं हुआ था’

ससुराल-पीहर का खेल नहीं चुनाव!

उन्होंने कहा कि “मैं 2 साल का था तब से राजस्थान में हूं, वसुंधरा राजे ग्वालियर में पैदा हुईं और फिर शादी होने के बाद 22 साल की उम्र में राजस्थान आई थी। उन्होंने कहा कि चुनाव ससुराल-पीहर का नहीं, 7 करोड़ लोगों के भविष्य का है। उन्होंने कहा कि वसुंधरा राजे के लिए जनता में बेहद नाराजगी है, पहली बार है कि सत्ताधारी पार्टी उपचुनाव में हारी है।

BJP को नहीं था विधायकों पर भरोसा

पायलट ने कहा कि ‘बीजेपी ने चुने हुए विधायकों पर भरोसा नहीं किया, 60 के टिकट काट दिए। हमारे यहां भी टिकट के कई दावेदार थे, बागी हर पार्टी में होते हैं लेकिन सरकार कांग्रेस की ही बनेगी। उन्होंने कहा कि वसुंधरा राजे ने कोई वादा पूरा नहीं किया, सिर्फ बजरी और शराब के ठेके किसे दिए जाएं, इसका ध्यान रखा है।

'गोत्र कोई इलेक्शन इश्यू नहीं'

राहुल गांधी के गोत्र बताने को लेकर पूछ गए सवाल पर पायलट ने कहा कि हवन-पूजा में पंडित अक्सर गोत्र पूछता है। अगर वो (राहुल गांधी) बताएं तो उनके पीछे पड़ो और ना बताएं तो पीछे पड़ो। उन्होंने कहा कि गोत्र कोई इलेक्शन इश्यू नहीं है। बीजेपी नीचे स्तर की बात कर रही है। इसके अलावा राज बब्बर द्वारा रुपये के गिरने की तुलना PM मोदी की मां की उम्र से करने पर उन्होंने कहा कि हर शख्स को सोच समझकर बोलना चाहिए।

'पीएम को पद की गरिमा रखनी चाहिए' 

इसके अलावा उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी वैसे तो बड़े-बड़े स्टेटमेंट देते हैं लेकिन जब चुनाव आता है तो कभी-कभी ऐसे बातें बोलते हैं जिस पर उन्हें विचार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि मोदी सिर्फ बीजेपी के पीएम नहीं सबके पीएम हैं, वो पीएम के पद की गरिमा का ध्यान रखें। पायलट ने BJP के नेताओं को बड़बोला भी बताया। उन्होंने कहा कि बीजेपी के नेताओ को बड़बोलेपन का नोबल मिलना चाहिए।

कौन होगा कांग्रेस का सीएम?

राज्य में कांग्रेस की ओर से सीएम का चेहरा नहीं बताने को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस चुनाव के बाद नेता तय करेगी, कांग्रेस में सीएम प्रोजेक्ट करने की परंपरा नहीं है। चुनाव जीतने के बाद विधायक ही तय करेंगे। बता दें कि मुख्यमंत्री पद के पायलट, अशोक गहलोत, गिरिजा व्यास समेत सात नेताओं को माना जा रहा है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Rajasthan Assembly Election 2018 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment