1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018
  5. Chunav Manch Rajasthan: चुनाव पर चर्चा करते-करते एक दूसरे पर तल्ख हो गए BJP और कांग्रेस के प्रवक्ता, देखिए वीडियो

Chunav Manch Rajasthan: चुनाव पर चर्चा करते-करते एक दूसरे पर तल्ख हो गए BJP और कांग्रेस के प्रवक्ता, देखिए वीडियो

'Chunav Manch Rajasthan' में BJP प्रवक्ता गौरव भाटिया और कांग्रेस नेता रागिनी नायक के बीच तीखी बहस हुई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 30, 2018 19:16 IST
'Chunav Manch Rajasthan' में BJP...- India TV
'Chunav Manch Rajasthan' में BJP प्रवक्ता गौरव भाटिया और कांग्रेस नेता रागिनी नायक के बीच तीखी बहस हुई।

'Chunav Manch Rajasthan' में BJP प्रवक्ता गौरव भाटिया और कांग्रेस नेता रागिनी नायक के बीच तीखी बहस हुई। दोनों ने कार्यक्रम में एक दूसरे का खूब जवाब दिया और आरोप भी लगाए। एक तरफ से रागिनी नायक ने पीएम मोदी की जुमलेबाज और सपनो की दुकान लगाने वाला बताया तो दूसरी ओर से गौरव भातिया ने कहा कि पीएम मोदी ने खुद मेहनत कर नाम कमाया है।

राजस्थान में सीएम का चेहरा प्रोजेक्ट नहीं करने पर कांग्रेस नेता रागिनी नायक ने कहा कि जहां सीएम का चेहरा नहीं होता, वहां मिलाजुला नेतृत्व होता है। जब कांग्रेस के 150 विधायक जीत कर आएंगे तो वो मुख्यमंत्री तय करेंगे। इसके अलावा उन्होंने अशोक गहलोत और सचिन पायलट की लोकप्रियता को लेकर कहा कि अगर इनकी लोकप्रियता को जोड़ा जाए तो वसुंधरा राजे से ज्यादा है।

रागिनी नायक ने BJP ने पांच साल की सरकार का हिसाब मांगते हुए कहा कि ‘50 साल का हिसाब नहीं, 5 साल का काम बताएं, 50 साल के इतिहास पर कांग्रेस को गर्व है’ इससे पहले गौरव भाटिया ने कहा कि कांग्रेस 50 साल सत्ता में रही लेकिन रिपोर्ट नहीं दे पाई, हम डंके की चोट पर 5 साल की बात करते हैं। इस दौरान गौरव भाटिया ने राजस्थान सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि राज्य में 21000 गांव ऐसे है जिनको वसुंधरा राजे ने पेयजल पर आत्मनिर्भर बनाया है जो कांग्रेस 50 साल में नहीं कर पाई थी। 

गौरव भाटिया ने राजस्थान चुनाव को ध्यान में रखते हुए कहा कि राजस्थान में डबल इंजन की विकास की रेल है। नरेंद्र मोदी और वसुंधरा, दोनों विकास की बात करते है। उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए राहुल गांधी को बी निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि एक तरफ नरेंद्र मोदी दिन में 20 घंटे काम करते हैं और दूसरी तरफ राहुल गांधी पूरे साल में 20 घंटे काम नहीं करते। 

बहस के दौरान रागिनी नायक ने कहा कि आजाद भारत के 70 साल का इतिहास राहुल गांधी के परिवार के सदस्यों के नाम के बिना नहीं लिखा जा सकता, देश की शहादत के इतिहास में इंदिरा का नाम है। परिवार को राजनीति में घसीने की बात पर उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी अपनी माताजी से मिलने जाते हैं तो 50 फोटोग्राफर लेकर जाते हैं, नोटबंदी होती है तो अपनी मां को लाइन में खड़ा करते हैं। उन्होंने सवाल किया कि ऐसे में माता-पिता को कौन राजनीति में घसीटकर लेकर आर रहा है?

रागिनी नायक ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी लगातार विक्टिम कार्ड खेल रहे हैं, जैसे- मैं धरतीपुत्र हूं, मेरी जाति को गाली दे दी, मेरे माता-पिता का नाम ले लिया। उन्होंने कहा कि राजस्थान में सीएम वसुंधरा राजे को मोदी नाम का सहारा है लेकिन अब हर चुनाव में मोदी नाम का क्रेज कम होता जा रहा है। वहीं गौरव भाटिया ने कहा कि पीएम मोदी ने खुद मेहनत कर नाम कमाया है। जबकि, राहुल गांधी खानदान के नाम से जाने जाते हैं, राहुल गांधी के नाम से उपनाम हटाने पर कुछ नहीं बचता।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Rajasthan Assembly Election 2018 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019