1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. इलेक्‍शन न्‍यूज
  5. प्रियंका गांधी ने नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में किया रोड शो, पीएम नरेंद्र मोदी को दी ये चुनौती

प्रियंका गांधी ने नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में किया रोड शो, पीएम नरेंद्र मोदी को दी ये चुनौती

बुधवार को कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी दिल्ली के रण में चुनाव प्रचार करती दिखाई दीं। प्रियंका गांधी ने नॉर्थ ईस्ट दिल्ली लोकसभा सीट पर दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित के पक्ष में रोड किया।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: May 08, 2019 19:01 IST
Priyanka Gandhi Road Show- India TV
Image Source : TWITTER उत्तर-पूर्वी दिल्ली में प्रियंका गांधी का रोड शो

राजधानी नई दिल्ली में सियासी गर्मी बढ़ चुकी है। राजधानी की सभी सातों सीटों पर 12 मई को मतदान होना है। मतदान से पहले सभी दलों ने राजधानी में पूरी ताकत झोंक दी है। बुधवार को कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी भी दिल्ली के रण में चुनाव प्रचार करती दिखाई दीं। प्रियंका गांधी ने नॉर्थ ईस्ट दिल्ली लोकसभा सीट पर दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित के पक्ष में रोड शो किया। 

प्रियंका गांधी का ये रोड शो सीलमपुर से शुरू हुआ और यमुना विहार पर जाकर खत्म हुआ। इस दौरान उन्होंने भाजपा पर जमकर प्रहार किया। प्रियंका गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी को चुनौती देते हुए कहा, "दिल्ली की लड़की आपको खुली चुनौती दे रही है। चुनाव के आखिरी दो चरण नोटबंदी पर लड़िये, जीएसटी पर लड़िये, महिलाओं की सुरक्षा पर लड़िये और उन वादों पर लड़िये जो आपने पूरे देश के नौजवानों से झूठे वादे किए।"

प्रियंका यहीं नहीं रुकीं, उन्होंने भाजपा की तुलना स्कूल में होमवर्क न करके आने वाले छात्रों से कर दी। उन्होंने कहा, ''भाजपा की स्थिती उन बच्चों की तरह है जो स्कूल में काम करके नहीं आते और शिक्षक के पूछने पर कहते हैं कि क्या करूं, नेहरू जी ने मेरा पर्चा ले लिया, छुपा दिया। मैं क्या करूं, इंदिरा जी ने कागज की कश्ती बना दी मेरे होमवर्क की और पानी में डूबो दी।"

प्रियंका ने अपने इस रोड शो में भाजपा पर नकारात्मक राजनीति करने का आरोप लगाया। आपको बता दें कि बुधवार को पीएम नरेंद्र मोदी भी राजधानी नई दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी के लिए चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। राजधानी दिल्ली में आने वाले दिनों में सियासी पारा और भी चढ़ता नजर आएगा जब बॉलीवुड स्टार्स और बड़े-बड़े राजनीतिक दिग्गज चुनाव प्रचार करते नजर आएंगे। 

आपको बता दें कि साल 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटों पर कब्जा जमाया था। इस बार यहां सातों सीटों पर भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच में त्रिकोणीय मुकाबला है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment