1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. इलेक्‍शन न्‍यूज
  5. उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने कसी कमर, पांच सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान

उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने कसी कमर, पांच सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 में सरकार बनाने में फेल रही कांग्रेस ने अब आगे के लिए कमर कस ली है। कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में विधानसभा के होने वाले उपचुनावों के लिए अपने पांच उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 03, 2019 20:48 IST
Congress president Sonia Gandhi and former congress president Rahul Gandhi- India TV
Congress president Sonia Gandhi and former congress president Rahul Gandhi

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 में सरकार बनाने में फेल रही कांग्रेस ने अब आगे के लिए कमर कस ली है। कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में विधानसभा के होने वाले उपचुनावों के लिए अपने पांच उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गंगोह, लखनऊ कैंट, मानिकपुर, प्रतापगढ़ और जैदपुर विधानसभा सीट पर अपने उम्मीदवार फाइनल किए हैं।

कांग्रेस ने गंगोह विधानसभा सीट से नौमान मसूद, लखनऊ कैंट विधानसभा सीट से दिलप्रीत सिंह, मानिकपुर विधानसभा सीट से रंजना पांडे, प्रतापगढ़ विधानसभा सीट से नीरज त्रिपाठी और जैदपुर विधानसभा सीट से तनुज पुनिया को उम्मीदवार बनाया है। बता दें कि तनुज पुनिया कोई और नहीं बल्कि कांग्रेस के वरिष्ट नेता पीएम पुनिया के बेटे हैं। इन्हें कांग्रेस ने जैदपुर से उम्मीदवार बनाया है।

बता दें कि कुछ ही दिन पहले BSP ने भी विधानसभा उपचुनावों के लिए 12 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया था। BSP ने हमीरपुर विधानसभा सीट से नौशाद अली, रामपुर सदर सीट से जुबैर मसूद खान, अलीगढ़ की इगसाल सीट से अभय कुमार, बहराइच की बलहा सीट से रमेश चेंद्र और फिरोजाबाद की टूण्डला विधानसभा सीट से सुनील कुमार को टिकट दिया है।

वहीं, लखनऊ कैंट विधानसभा सीट से अरुण द्विेवेदी, कानपुर नगर की गोविंद नगर सीट से देवी प्रसाद तिवारी, चित्रकूट की मानिकपुर सीट से राजनारायण, प्रतापगढ़ की प्रतापगढ़ सदर सीट से रणजीत सिंह पटेल, बाराबंकी की जैदपुर सीट से अखिलेश कुमार, अम्बेडकरनगर की जलालपुर सीट से राकेश पाण्डेय और मऊ की घोसी विधानसभा सीट से अब्दुल कयूम को विधानसभा चुनाव का टिकट दिया गया है।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban