1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. इलेक्‍शन न्‍यूज
  5. 5 राज्यों के चुनाव में BJP के स्टार प्रचारक होंगे CM योगी, दोनों डिप्टी सीएम भी महत्वपूर्ण भूमिका में होंगे

5 राज्यों के चुनाव में BJP के स्टार प्रचारक होंगे CM योगी, दोनों डिप्टी सीएम भी महत्वपूर्ण भूमिका में होंगे

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम विधानसभा चुनाव में बीजेपी के स्टार प्रचारक होंगे। डीप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और डॉ. दिनेश शर्मा को भी चुनाव प्रचार की कमान सौंपी जाएगी।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: October 09, 2018 20:50 IST
yogi adityanath- India TV
yogi adityanath

नई दिल्ली: पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव की तारीख घोषित होने के साथ ही सबसे लंबे और अहम सियासी मौसम का आगाज हो गया है। इन चुनावों के बाद ही आम चुनाव की भी बिसात बिछ जाएगी तो जाहिर है कि इन राज्यों में जो बेहतर प्रदर्शन करेगा, वह अपने पक्ष में माहौल बनाते हुए आम चुनाव के दंगल में उतरेगा।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम विधानसभा चुनाव में बीजेपी के स्टार प्रचारक होंगे। डीप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और डॉ. दिनेश शर्मा को भी चुनाव प्रचार की कमान सौंपी जाएगी। इसके अलावा यूपी से बड़ी संख्या में सरकार के मंत्री और पार्टी पदाधिकारी पांचों राज्यों में चुनाव प्रबंधन पर जाएंगे। सोमवार रात को मुख्यमंत्री आवास पर हुई भाजपा कोर कमेटी की बैठक में 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव में योगी आदित्यनाथ, केशव मौर्य और दिनेश शर्मा सहित अन्य मंत्रियों व पदाधिकारियों को चुनाव में लगाने पर चर्चा हुई।

गौरतलब है कि बीजेपी ने गुजरात और कर्नाटक के चुनाव में भी सीएम योगी को स्टार प्रचारक के रूप में मैदान में उतारा था। उस दौरान दोनों राज्यों में बड़ी संख्या में योगी की सभाएं, रैलियां और रोड शो कराए गए थे। गुजरात और कर्नाटक में योगी के प्रचार वाले क्षेत्रों में उनकी लोकप्रियता और नतीजे पक्ष में आने के बाद भाजपा ने पांच राज्यों के चुनाव में भी उनकी रैलियां और रोड शो कराने की योजना बनाई है।

मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित बैठक में प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल, राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शिवप्रकाश और उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ चुनावी कार्यक्रमों पर चर्चा की। राजस्थान के अलवर, सीकर, जयपुर, चुरू सहित नाथ संप्रदाय से जुड़े क्षेत्रों में योगी की अधिक सभाएं कराई जाएगी।

डीप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा, प्रदेश महामंत्री संगठन बंसल, केन्द्रीय मंत्री डॉ. महेश शर्मा सहित अन्य को राजस्थान में प्रचार व प्रबंधन की जिम्मेदारी दी जाएगी। पिछड़े व अति पिछड़ों में केशव मौर्य की लोकप्रियता को भी भुनाएगी। मौर्य की सभाएं राजस्थान और मध्य प्रदेश के पिछड़ा एवं अति पिछड़ा बहुल क्षेत्रों में कराई जाएगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment