1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. इलेक्‍शन न्‍यूज
  5. Assembly Election Results 2018: जानिए कहां देखें सबसे तेज चुनाव परिणाम, लाइव अपडेट, लाइव स्‍ट्रीमिंग

Madhya Pradesh, Chhattisgarh, Rajasthan, Telangana, Mizoram Assembly Election Results 2018: जानिए कब और कहां देखें सबसे तेज चुनाव परिणाम, लाइव अपडेट, ताजा समाचार, टॉप स्‍टोरी, वीडियो, लाइव स्‍ट्रीमिंग

Read In English

आइए जानते हैं कि आप इन चुनाव परिणामों को कहां और कब देख सकते हैं, आप कैसे चुनावों से जुड़ी सभी जानकारियों से अपडेट रह सकते हैं, चुनाव से जुड़े वीडियो देख सकते हैं। इसके अलावा आप जान सकते हैं कि आप इंडिया टीवी पर इसकी लाइव स्ट्रीमिंग कैसे देख सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 10, 2018 12:04 IST
Assembly Election Results 2018- India TV
Assembly Election Results 2018

Assembly Election Results 2018:  मध्‍य प्रदेश, राजस्‍थान, छत्‍तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम के चुनाव परिणाम मंगलवार को घोषित होने जा रहे हैं। करीब डेढ़ महीने लंबी चली इन पांच राज्‍यों के विधानसभा चुनावों की हलचल के बाद अब सभी की निगाहें नतीजों पर हैं। इनमें से तीन राज्‍यों मध्‍य प्रदेश, राजस्‍थान और छत्‍तीसगढ़ में भाजपा की सरकारें हैं। मध्‍य प्रदेश और छत्‍तीसगढ़ में पिछले 15 वर्षों से भाजपा सत्‍ता में हैं। मिजोरम के नतीजे भी इस बार चौंका सकते हैं। वहीं देश का सबसे नए राज्‍य तेलंगाना में वहां की जनता पहली बार विधानसभा चुनावों के लिए वोटिंग कर रही है। आइए जानते हैं कि आप इन चुनाव परिणामों को कहां और कब देख सकते हैं, आप कैसे चुनावों से जुड़ी सभी जानकारियों से अपडेट रह सकते हैं, चुनाव से जुड़े वीडियो देख सकते हैं। इसके अलावा आप जान सकते हैं कि आप इंडिया टीवी पर इसकी लाइव स्‍ट्रीमिंग कैसे देख सकते हैं। 

कब शुरू होगी मतगणना 

पांचों राज्‍यों की विधानसभा सीटों की मतगणना मंगलवार सुबह से आने शुरू हो जाएंगे। शुरुआत में डाक मतपत्रों की गणना होगी। उसके बाद ईवीएम में दिए गए मतों की गणना शुरू होगी। शुरुआती रुझान 8 बजे से मिलने शुरू हो जाएंगे। सुबह 10 से 11 बजे तक पांचों राज्‍यों में तस्‍वीर साफ हो जाएगी। हालांकि मध्‍य प्रदेश और छत्‍तीसगढ़ जहां एक्जिट पोल में कांटे की टक्‍कर बताई जा रही है, वहां तस्‍वीर साफ होने में कुछ और घंटों का समय लग सकता है। 

कहां देखें लाइव स्‍ट्रीमिंग 

सबसे तेज चुनाव परिणाम देखने के लिए आप इंडिया टीवी के स्‍पेशल चुनाव पेज (https://hindi.indiatvnews.com/elections) पर जाकर चुनाव परिणामों की लाइव स्‍ट्रीमिंग देख सकते हैं। इसके साथ ही आप हमारे यूट्यूब चैनल (https://www.youtube.com/watch?v=5TEOMngiZ0E) पर भी दिन भर कहीं भी बैठकर लाइव स्‍ट्रीमिंग देख सकते हैं। 

यहां देखें चुनाव की संपूर्ण कवरेज 

चुनाव नतीजों पर पल-पल अपडेट प्राप्‍त करने के लिए आप हमारे स्‍पेशल पेज पर बने रह सकते हैं। यहां पर आपको पांचों राज्‍यों के चुनाव परिणाम एक ही जगह पर देख सकते हैं। यहां आप सभी प्रमुख प्रत्‍याशियों की सूची, चुनावी रुझान, चुनाव परिणाम देख सकते हैं। इसके साथ ही आप राज्‍य के प्रमुख नेताओं की स्थिति पर भी नजर रख सकते हैं। चुनाव परिणाम के बाद आप नतीजों पर विश्‍लेषण भी पढ़ सकते हैं। (इंडिया टीवी के चुनाव स्‍पेशल पेज पर जाने के लिए क्लिक करेंhttps://hindi.indiatvnews.com/elections)

सभी राज्‍यों के सबसे तेज चुनाव परिणाम 

आप राज्‍यों के स्‍पेशल पेज पर जाकर भी चुनाव संबंधी सभी ताजा जानकारियां प्राप्‍त कर सकते हैं। ​इंडिया टीवी पर पांचों राज्‍यों के स्‍पेशल चुनाव स्‍पेशल पेज पर जाने के लिए क्लिक करें- 

Assembly Election Results 2018
Assembly Election Results 2018

वीडियो से 1 मिनट में पाएं अपनी पंसद की खबर

इंडिया टीवी की स्‍पेशल वीडियो गैलरी की मदद से आप चुनाव परिणामों को वीडियो के जरिए भी सुन और देख सकते हैं। हमारे पास आपके लिए छोटे वीडियो की पूरी गैलरी है, जहां आप ताजा खबरों को सुन सकते हैं। (इंडिया टीवी की वीडियो गैलरी पर जाने के लिए क्लिक करेंhttps://hindi.indiatvnews.com/video)

Assembly Election Results 2018

Assembly Election Results 2018

सोशल मीडिया पर रहिए हमारे साथ 

आप हमारे फेसबुक पेज को लाइक कर हर चुनाव परिणाम को प्राप्‍त कर सकते हैं। (इंडिया टीवी के फेसबुक पेज पर जाने के लिए क्लिक करें- https://www.facebook.com/KhabarIndiaTVLive/?ref=bookmarks) वहीं आप ट्विटर पेज को फॉलो कर पलपल की खबरें पा सकते हैं। (इंडिया टीवी के ट्विटर पेज पर जाने के लिए क्लिक करें- https://twitter.com/IndiaTVHindi) वीडियो के लिए आप हमारे यू-ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं। (इंडिया टीवी के यूट्यूब चैनल पर जाने के लिए क्लिक करेंhttps://www.youtube.com/channel/UCttspZesZIDEwwpVIgoZtWQ)

मोबाइल एप पर इंडिया टीवी के साथ रहिए लाइव 

आप अपने स्‍मार्टफोन के साथ भी इंडिया टीवी के साथ लाइव बने रह सकते हैं। आप इंडिया टीवी की मोबाइल एप को गूगल प्‍ले स्‍टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। (इंडिया टीवी एप को गूगल प्‍ले स्‍टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें- https://play.google.com/store/apps/details?id=com.indiatv.livetv) यदि आपको पास एप्‍पल आईफोन है तो आप आईओएस स्‍टोर से इसे डाउनलोड कर सकते हैं। यह एप हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में उपलब्‍ध है। (इंडिया टीवी एप को आईओएस स्‍टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें- https://itunes.apple.com/us/app/indiatv-news-live-tv/id964186148?ls=1&mt=8)

इन उम्‍मीदवारों पर होगी नज़र 

पार्टियों के साथ इन चुनावों में मुकाबला हस्तियों के बीच भी हुआ है। ऐसे में परिणामों पर सभी की नज़र होगी। मध्‍य प्रदेश की बात करें तो शिवराज सिंह चौहान, ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया, कमल नाथ तो छत्‍तीसगढ़ में रमन सिंह, अजीत जोगी पर सभी की निगाहें होंगी। राजस्‍थान में रानी वसुंधरा राजे के सामने सचिन पायलट और अशोक गहलोत की चुनौती होगी। तेलंगाना में भी केसी राव और चंद्रबाबू नायडू की सीधी टक्‍कर है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment