1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. इलेक्‍शन न्‍यूज
  5. विधानसभा चुनावों में जीत पर बोले राहुल, 'बीजेपी को हमने आज हराया और 2019 में भी हराएंगे'

विधानसभा चुनावों में जीत पर बोले राहुल, 'बीजेपी को हमने आज हराया और 2019 में भी हराएंगे'

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में कांग्रेस की जीत पर प्रदेश की जनता को और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बधाई दी और कहा कि बीजेपी को हमने आज हराया है और हम उन्हें 2019 में भी हराएंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 11, 2018 20:55 IST
Assembly election result, Rahul Gandhi - India TV
Image Source : ANI Assembly election result: Rahul Gandhi say, We have defeated the BJP now and we will defeat it in 2019 

Assembly election result: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में कांग्रेस की जीत पर प्रदेश की जनता को और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बधाई दी और कहा कि बीजेपी को हमने आज हराया है और हम उन्हें 2019 में भी हराएंगे। इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बार में कहा कि उनको जितना देखता हूं उतना सीखता हूं, मोदी ने मुझे बहुत कुछ सिखाया। 

पांचों राज्यों के विधानसभा चुनावों के परिणाम में कांग्रेस के बेहतरीन प्रदर्शन से खुश दिख रहे राहुल गांधी ने कहा कि यह बदलाव का वक्त है और जनता ने बदलाव का जनादेश दिया है। अब हम एक विजन के मुताबिक जनता के लिए कामों को आगे बढ़ाने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी अपने वादे को पूरा नहीं कर पाए। युवाओं को रोजगार सबसे बड़ा मुद्दा है। 

राहुल गांधी ने कहा कि मजबूत कांग्रेस और मजबूत विपक्ष के आगे 2019 में नरेंद्र मोदी चुनाव नहीं जीत पाएंगे। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि रोजगार, भ्रष्टाचार और किसान के सवाल पर 2014 में नरेंद्र मोदी जी जीते थे, लेकिन अब जनता जान चुकी है कि राफेल में भ्रष्टाचार हुआ है। राहुल गांधी ने कहा कि जैसे ही कांग्रेस की सरकार का गठन होगा हम किसानों के कर्ज माफी के वादे को पूरा करने के लिए प्रक्रिया शुरू करेंगे। 

कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर आज अपना पहला साल पूरा करने वाले राहुल गांधी ने कहा कि हम बीजेपी की विचारधारा से लड़े और हमारी जीत हुई, हम देश को बीजेपी मुक्त नहीं करना चाहते हैं। वहीं मुख्यमंत्री कौन होगा इस सवाल पर उन्होंने कहा कि राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्रियों को आराम से चुना लिया जाएगा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment