1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. इलेक्‍शन न्‍यूज
  5. विधानसभा चुनाव के परिणाम इस बात का संकेत कि जुमलेबाजी से ऊब चुके हैं लोग: AAP

विधानसभा चुनाव के परिणाम इस बात का संकेत कि जुमलेबाजी से ऊब चुके हैं लोग: AAP

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए जारी मतगणना के रुझानों पर आम आदमी पार्टी (AAP) ने प्रतिक्रिया देते हुए दावा किया कि 2019 में भारत “भाजपा मुक्त” हो जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 11, 2018 16:58 IST
Arvind Kejriwal, Sanjay Singh and Congress leader Ghulam...- India TV
Arvind Kejriwal, Sanjay Singh and Congress leader Ghulam Nabi Azad

नई दिल्ली: पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए जारी मतगणना के रुझानों पर आम आदमी पार्टी (AAP) ने प्रतिक्रिया देते हुए दावा किया कि 2019 में भारत “भाजपा मुक्त” हो जाएगा। ताजा रुझानों के मुताबिक बीजेपी राजस्थान और कांग्रेस में अपनी मुख्य प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस से पीछे है जबकि मध्यप्रदेश में उसके और विपक्षी पार्टी के बीच कांटे की टक्कर है। अगले साल लोकसभा चुनाव होने हैं और इन विधानसभा चुनावों को आम चुनावों से पहले एक सेमीफाइनल मुकाबला बताया जा रहा है।

आप के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा, “2019 भाजपा मुक्त भारत होगा।” उन्होंने कहा, “विधानसभा चुनावों के परिणाम इस बात का संकेत हैं कि लोग जुमलों से आजिज आ चुके हैं।” सिंह ने कहा कि भाजपा को अपने काम के आधार पर वोट मांगने चाहिए न कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के नाम पर।

आप नेता ने कहा कि किसान, महिलाएं, युवा, व्यापारी भाजपा की नीतियों से “नाखुश” थे और इसी वजह से वह उन राज्यों में जनाधार खोती नजर आ रही है जिनपर उसका शासन था। चुनावों में आप के प्रदर्शन पर सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी ने सीमित संसाधनों एवं अपने नेतृत्व के बूते चुनाव लड़ा था। उन्होंने कहा, “यह हमारे लिए शुरुआत है। हमारे स्थानीय नेतृत्व ने सीमित संसाधनों के साथ चुनाव लड़ा और कड़ी मेहनत की।’’

आप ने छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना एवं मध्यप्रदेश में अपने उम्मीदवार उतारे थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment