1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. इलेक्‍शन न्‍यूज
  5. छत्तीसगढ़ में केजरीवाल की पार्टी का प्रदर्शन, 300 वोट को तरस गए कई उम्मीदवार

छत्तीसगढ़ में केजरीवाल की पार्टी का प्रदर्शन, 300 वोट को तरस गए कई उम्मीदवार

छत्तीसगढ़ में आम आदमी पार्टी के प्रदर्शन की बात करें तो उसके कई उम्मीदवार 300 वोटों के लिए तरस गए, आम आदमी पार्टी के टिकट पर चंद्रपुर विधानसभा सीट से लड़ने वाले भानूप्रकाश तो सिर्फ 144 वोट ही हासिल कर सके

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: December 11, 2018 21:02 IST
Aam Aadmi Party performance in Chhattisgarh- India TV
Aam Aadmi Party performance in Chhattisgarh

नई दिल्ली। 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव नतीजों में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पार्टी आम आदमी पार्टी ने भी हाथ आजमाया, लेकिन प्रदर्शन निराशाजनक ही रहा। छत्तीसगढ़ में आम आदमी पार्टी के प्रदर्शन की बात करें तो उसके कई उम्मीदवार 300 वोटों के लिए तरस गए, आम आदमी पार्टी के टिकट पर चंद्रपुर विधानसभा सीट से लड़ने वाले भानूप्रकाश तो सिर्फ 144 वोट ही हासिल कर सके।

आम आदमी पार्टी ने छत्तीसगढ़ विधानसभा में कुल 85 उम्मीदवार उतारे थे जिनमें से 4 उम्मीदवार 300 का आंकड़ा पार नहीं कर पाए, 8 उम्मीदवार ऐसे थे जिनको 300-500 के बीच में वोट पड़े और 33 उम्मीदवार ऐसे थे जिनको 500-1000 के बीच वोट पड़े। यानि 85 में से 45 उम्मीदवार 1000 के पीछे ही रहे। हालांकि 4 उम्मीदवार ऐसे रहे जिनका प्रदर्शन अन्य के मुकाबले अच्छा रहा और वह 3000 से ऊपर वोट हासिल करने में कामयाब रहे, सबसे ज्यादा वोट भानूप्रतापपुर विधानसभा सीट पर उतरे कोमल हुपेंदी को मिले, कोमल को कुल 8215 वोट पड़े।

हालांकि कुल मिलाकर आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन बेहद ही निराशाजनक रहा है, पाच में से आम आदमी पार्टी ने 3 राज्यों में अपने उम्मीदवार उतारे थे और पार्टी को तीनों राज्यों में में पड़े कुल वोटों को जोड़ दिया जाए तो वह NOTA को मिलने वाले वोटों से भी कम रहे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment