1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. महाराष्ट्र विधान सभा चुनाव 2019
  5. महाराष्ट्र में अलग हो जाएगी BJP और शिवसेना की राह? विधानसभा चुनाव आ सकता है आड़े

महाराष्ट्र में अलग हो जाएगी BJP और शिवसेना की राह? विधानसभा चुनाव आ सकता है आड़े

महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ गठबंधन में शामिल शिवसेना ने कहा है कि राज्य का अगला मुख्यमंत्री उसकी पार्टी से होगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 20, 2019 21:00 IST
Shiv Sena president Uddhav Thackeray- India TV
Image Source : PTI Shiv Sena president Uddhav Thackeray

मुंबई: महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ गठबंधन में शामिल शिवसेना ने कहा है कि राज्य का अगला मुख्यमंत्री उसकी पार्टी से होगा। पार्टी ने बुधवार को अपने मुखपत्र ‘सामना’ में ऐसे समय में यह बात कही, जब मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस यहां शिवसेना के स्थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए। पार्टी ने कहा कि यह सही है कि राज्य में उसका भाजपा के साथ गठबंधन है पर उसका एक स्वतंत्र राजनीतिक अस्तित्व है।

मुखपत्र में कहा गया है कि पार्टी दृढ़प्रतिज्ञ है कि अगली विधानसभा को ‘भगवा’ रंग में रंगा जाए और अगले साल होने वाले 54वें स्थापना दिवस पर उसके मंच पर पार्टी का ही मुख्यमंत्री दिखाई दे। शिवसेना के इस बयान पर गौर करने की जरूरत इसलिए है क्योंकि राज्य में अभी BJP के कोटे से मुख्यमंत्री है और शिवसेना दावा कर रही है कि राज्य का अगला मुख्यमंत्री उनकी पार्टी से होगा।

शिवसेना के बयान में ‘स्वतंत्र राजनीतिक अस्तित्व’ वाली बात दोनों पार्टियों के आने वाले समय में संबंधों को लेकर सवाल खड़े कर रही है कि आखिर विधानसभा चुनावों में BJP और शिवसेना की राहें अलग-अलग तो नहीं हो जाएंगी। क्योंकि, जहां तक महत्वकांशाओं और राजनीतिक अस्तित्व की बात है तो दोनों ही पार्टियों के बीच लोकसभा चुनावों से पहले इन्हीं बातों पर मनमुटाव देखने को मिला था। हालाकिं, चुनाव एक साथ ही लड़ा था। 

Related Video
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Maharashtra Vidhan Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment