1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. महाराष्ट्र विधान सभा चुनाव 2019
  5. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: NCP ने 77 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, पहली बार ताल ठोकेंगे रोहित पवार

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: NCP ने 77 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, अजीत पवार और भुजबल का नाम शामिल

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए बुधवार को 77 उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी कर दी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 03, 2019 7:13 IST
Maharashtra Assembly Polls: NCP releases list of 77 candidates, fields Ajit Pawar from Baramati- India TV
Maharashtra Assembly Polls: NCP releases list of 77 candidates, fields Ajit Pawar from Baramati | PTI File

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए बुधवार को 77 उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी कर दी है। इस लिस्ट में वरिष्ठ नेता अजीत पवार, जयंत पाटिल और छगन भुजबल के नाम शामिल हैं। पार्टी प्रमुख शरद पवार के पौत्र रोहित पवार अहमदनगर जिले के करजत जामखेड़ से पहली बार चुनाव मैदान में उतरेंगे। रोहित का मुकाबला भारतीय जनता पार्टी के विधायक एवं मंत्री राम शिंदे से होगा। वहीं, शरद पवार के भतीजे एवं महाराष्ट्र के पूर्व उपमुख्यमंत्री अजीत पवार बारामती से चुनावी किस्मत आजमाएंगे।

येवला से चुनाव लड़ेंगे भुजबल

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की राज्य ईकाई के प्रमुख जयंत पाटिल इस्लामपुर से और भुजबल येवला से चुनाव लडेंगे। विधान परिषद में विपक्ष के नेता धनंजय मुंडे पर्ली से तथा मुंबई NCP अध्यक्ष नवाब मलिक मुंबई के अणुशक्तिगनर से चुनाव लड़ेंगे। केज सीट से पार्टी ने पृथ्वीराज साठे को चुनाव में उतारा है। इससे पहले पार्टी ने इस सीट से नमिता मूंदड़ा के नाम की घोषणा की गई थी, लेकिन वह पार्टी छोड़ कर बीजेपी में शामिल हो गईं और उन्हें भगवा दल ने इसी सीट से प्रत्याशी घोषित किया है।


परली में पंकजा के सामने धनंजय
परली विधानसभा सीट से धनंजय मुंडे चुनाव लड़ेंगे और उनके सामने बीजेपी से पंकजा मुंडे होंगी। एनसीपी की लिस्ट को देखकर लगता है कि पार्टी ने अधिकांश पुराने नामों पर भरोसा जताया है और उन्हें मैदान में उतारा है। आपको बता दें कि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावों के लिए 21 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे, और मतगणना 24 अक्टूबर को होगी। पिछले चुनावों की बात करें तो सूबे के सभी प्रमुख दलों कांग्रेस, एनसीपी, बीजेपी और शिवसेना ने अलग-अलग चुनाव लड़ा था, और चुनाव के बाद बीजेपी-शिवसेना गठबंधन की सरकार बनी थी।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Maharashtra Vidhan Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13