1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. महाराष्ट्र विधान सभा चुनाव 2019
  5. महाराष्ट्र में कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व मंत्री कृपाशंकर सिंह ने पार्टी छोड़ी

महाराष्ट्र में कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व मंत्री कृपाशंकर सिंह ने पार्टी छोड़ी

महाराष्ट्र कांग्रेस के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री कृपाशंकर सिंह पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने आज दिल्ली में अपना इस्तीफा महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे को सौंप दिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 10, 2019 19:53 IST
Kripashankar Singh, Maharashtra- India TV
Image Source : FILE PHOTO Kripashankar Singh

नई दिल्ली: महाराष्ट्र कांग्रेस के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री कृपाशंकर सिंह पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने आज दिल्ली में अपना इस्तीफा महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे को सौंप दिया। इस्तीफे की वजह बताते हुए कहा कि वह कश्मीर को लेकर कांग्रेस पार्टी के रुख से सहमत नहीं हैं।

आपको बता दें कि कृपाशंकर सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के जौनपुर के रहनेवाले हैं लेकिन उन्होंने महाराष्ट्र की राजनीति में अपना अच्छा-खासा प्रभाव बनाया। वे 2004 में कांग्रेस सरकार में गृह राज्यमंत्री भी रह चुके हैं। यूपी से मुंबई आने के बाद कृपाशंकर सिंह ने झुग्गी की समस्याओं की आवाज उठाई और लोगों के साथ मिलकर आंदोलन किया। 

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने कांग्रेस छोड़ दी है क्योंकि मैं जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाये जाने का विरोध करने संबंधी पार्टी के रूख से सहमत नहीं हूं।’’ सिंह कांग्रेस की मुंबई इकाई के प्रमुख रह चुके हैं और वह 15 वर्षों तक कांग्रेस-राकांपा गठबंधन सरकार में मंत्री भी रहे थे। 

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Maharashtra Vidhan Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment