1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. महाराष्ट्र विधान सभा चुनाव 2019
  5. ‘एनकाउंटर स्पेशलिस्ट’ प्रदीप शर्मा का इस्तीफा मंजूर, लड़ सकते हैं महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव

‘एनकाउंटर स्पेशलिस्ट’ प्रदीप शर्मा का इस्तीफा मंजूर, लड़ सकते हैं महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव

महाराष्ट्र गृह विभाग ने वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक और पुलिस बल से “मुठभेड़ विशेषज्ञ” प्रदीप शर्मा का इस्तीफा स्वीकार कर लिया। प्रदीप शर्मा के आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव लड़ने की संभावना है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 09, 2019 21:14 IST
Pradeep Sharma- India TV
Image Source : SOCIAL MEDIA ‘एनकाउंटर स्पेशलिस्ट’ प्रदीप शर्मा का इस्तीफा मंजूर

मुंबई। महाराष्ट्र गृह विभाग ने वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक और पुलिस बल से “मुठभेड़ विशेषज्ञ” प्रदीप शर्मा का इस्तीफा स्वीकार कर लिया। प्रदीप शर्मा के आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव लड़ने की संभावना है।

शिवसेना में शामिल होंगे पूर्व राकांपा मंत्री भास्कर जाधव

कोंकण क्षेत्र से राकांपा के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री भास्कर जाधव ने सोमवार को शिवसेना में शामिल होने की घोषणा की। इसे राकांपा के लिये एक और झटका माना जा रहा है। जाधव ने शिवसेना के साथ अपने राजनीतिक कॅरियर की शुरुआत की थी लेकिन बाद में वह शरद पवार के नेतृत्व वाली पार्टी में शामिल हो गये थे।

उन्होंने सोमवार को रत्नागिरी जिले में अपने गृह नगर गुहागर में अपने समर्थकों के साथ बैठक की, जहां उन्होंने यह घोषणा की। हाल में विपक्षी राकांपा और कांग्रेस से कई वरिष्ठ नेता राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा तथा राकांपा में शामिल हुए। अगले महीने राज्य में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

जाधव ने रत्नागिरी में पत्रकारों को बताया कि भविष्य के कदमों को लेकर अपने समर्थकों के साथ विचार करने के बाद उन्होंने 13 सितंबर को शिवसेना में शामिल होने का फैसला किया है। उन्होंने कहा, ‘‘मैंने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के साथ कुछ सप्ताह पहले मुलाकात की थी और उन्होंने मुझे पार्टी में आने की पेशकश की।’’

आगामी विधानसभा चुनाव में एक बार फिर गुहागर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने के बारे में पूछे जाने पर जाधव ने कहा कि वह ऐसा चाहते हैं लेकिन फैसला शिवसेना नेतृत्व का होगा। उन्होंने कहा, ‘‘अगर मुझे कहा गया तो मैं इस सीट से चुनाव लड़ना चाहता हूं। लेकिन मैं शिवसेना की सूची की आधिकारिक घोषणा का इंतजार करूंगा। हालांकि यह तय है कि मैं शिवसेना में शामिल होने जा रहा हूं।’’

जाधव वर्ष 2000 में राकांपा में शामिल हुए थे और बाद में वह महाराष्ट्र में कांग्रेस-राकांपा गठबंधन सरकार में मंत्री भी बने थे। पिछले महीने राकांपा सांसद सुनील तटकरे के भतीजे पार्टी विधायक अवधूत तटकरे ने शिवसेना में शामिल होने की घोषणा की थी।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Maharashtra Vidhan Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban