1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. महाराष्ट्र विधान सभा चुनाव 2019
  5. देवेंद्र फडणवीस ने भाजपा-शिवसेना गठबंधन को अभूतपूर्व जनादेश मिलने का दावा किया

देवेंद्र फडणवीस ने भाजपा-शिवसेना गठबंधन को अभूतपूर्व जनादेश मिलने का दावा किया

मंगलवेढा में  रैली को संबोधित करते हुए सीएम फडणवीस ने कहा कि पांच साल पहले हमारी सरकार आने के बाद हमने गरीबों, पददलितों, आदिवासियों, अल्पसंख्यकों, किसानों, अन्य पिछड़ा वर्ग के लोगों और महिलाओं के उत्थान के लिए काम किया है।

Bhasha Bhasha
Published on: October 10, 2019 20:34 IST
Devendra Fadnavis- India TV
Image Source : TWITTER महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस

पुणे। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने गुरुवार को कहा कि उनकी सरकार ने समाज के कमजोर वर्ग के उत्थान के लिए काम किया है। उन्होंने दावा किया कि आगामी चुनाव में भाजपा शिवसेना गठबंधन को अभूतपूर्व जनादेश के साथ सत्ता में दोबारा लौटेगी।

उन्होंने विपक्षी पार्टियों कांग्रेस और राकांपा की आलोचना करते हुए कहा कि 2014 में भाजपा शिवसेना गठबंधन की सरकार आने से पहले कांग्रेस और राकांपा की सरकारों ने अपने पंद्रह साल के शासन में सिवाय खोखले वादों के कुछ भी नहीं किया। अपने चुनाव प्रचार अभियान में गुरुवार को फडणवीस ने सोलापुर जिले में कई रैलियों को संबोधित किया।

मंगलवेढा में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, “पांच साल पहले हमारी सरकार आने के बाद हमने गरीबों, पददलितों, आदिवासियों, अल्पसंख्यकों, किसानों, अन्य पिछड़ा वर्ग के लोगों और महिलाओं के उत्थान के लिए काम किया है।’’

भाजपा-शिवसेना सरकार पिछले पांच सालों में किसानों के साथ खड़ी रही और उनके कर्ज माफ किये जिससे 50 लाख किसानों को लाभ हुआ। उन्होंने कहा, “लेकिन मैं आपको बताना चाहता हूँ कि मौद्रिक राहत ही पर्याप्त नहीं है। हमें सतत सिंचाई के जरिये खेती के लिए पानी उपलब्ध कराना होगा। हमने पांच साल में जलयुक्त शिवर कार्यक्रम के जरिये कई जल प्रबंधन परियोजनाएं चलाई हैं।”

फडणवीस ने पंढरपुर-मंगलवेढा विधानसभा क्षेत्र से ‘रयत क्रांती संघटना’ के प्रत्याशी सुधाकरपंत परिचारक को जिताने की अपील की जिन्हें भाजपा-शिवसेना का समर्थन प्राप्त है। उन्होंने कहा, “जब हमारी सरकार सत्ता में आयी तो शिक्षा में महाराष्ट्र 16वें या 18वें स्थान पर था लेकिन पिछले पांच सालों में राज्य तीसरे स्थान पर पहुँच गया है और अब हम इसे पहले स्थान पर लेकर आएंगे।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिला परिषद् के स्कूल अब डिजिटल हो रहे हैं और अब तक एक लाख बच्चे जो पहले निजी स्कूलों में पढ़ते थे उन्होंने जिला परिषद् के स्कूलों में दाखिला ले लिया है। उन्होंने महाराष्ट्र को सूखे की समस्या से निजात दिलाने की प्रतिबद्धता दोहराई। बाद में मालशिराज में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि विपक्ष की यह स्थिति हो गयी है कि भाजपा शिवसेना को यह नहीं पता चल पा रहा है कि वे किसके विरुद्ध चुनाव लड़ रहे हैं।

भाजपा ने मालशिराज से राम सतपुते को चुनावी मैदान में उतारा है। राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए फडणवीस ने कहा कि यहाँ चुनाव हो रहे हैं और राहुल गाँधी बैंकॉक में हैं। उन्होंने राकांपा से भाजपा और शिवसेना में शामिल हुए नेताओं का हवाला देते हुए कहा कि यह दिखाता है कि चुनाव में भाजपा और शिवसेना की अभूतपूर्व विजय होगी।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Maharashtra Vidhan Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban