1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. महाराष्ट्र विधान सभा चुनाव 2019
  5. लोकसभा चुनाव में हार के बाद विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर कांग्रेस का मंथन शुरू

लोकसभा चुनाव में हार के बाद विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर कांग्रेस का मंथन शुरू

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने बुधवार को अनौपचारिक बैठक कर आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों और पार्टी को मजबूत करने के संदर्भ में चर्चा की

Bhasha Bhasha
Updated on: June 12, 2019 19:03 IST
Congress start analysing preparation for legislative assembly elections- India TV
Congress start analysing preparation for legislative assembly elections

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने बुधवार को अनौपचारिक बैठक कर आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों और पार्टी को मजबूत करने के संदर्भ में चर्चा की। पूर्व केंद्रीय मंत्री ए के एंटनी की अगुवाई में हुई पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की अनौपचारिक बैठक के बाद कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सुरजेवाला ने यह टिप्पणी की। इस बैठक में पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे, हालांकि राहुल गांधी इसमें शामिल नहीं थे। 

बैठक के बाद पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि इस अनौचारिक बैठक में इस साल महाराष्ट्र, हरियाणा, झारखंड और जम्मू-कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर चर्चा की गई। 

लोकसभा चुनाव में करारी हार, राहुल गांधी के अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश और कई राज्यों में पार्टी की अंदरूनी कलह खुलकर सामने आने के बाद पार्टी नेताओं की यह बैठक हुई है। एंटनी की अगुवाई में 15 गुरुद्वारा रकाबगंज रोड स्थित पार्टी के वार रूम में हुई बैठक में अहमद पटेल, पी चिदबंरम, गुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खड़गे, जयराम रमेश, केसी वेणुगोपाल, आनंद शर्मा और सुरजेवाला शामिल हुए। ये नेता लोकसभा चुनाव के लिए गठित पार्टी के कोर ग्रुप में शामिल थे। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Maharashtra Vidhan Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13