1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. महाराष्ट्र विधान सभा चुनाव 2019
  5. सीएम फडणवीस ने उड़ाया कांग्रेस-राकांपा का मजाक, कहा- चुनाव के बाद वीबीए से हो सकता है नेता प्रतिपक्ष

सीएम फडणवीस ने उड़ाया कांग्रेस-राकांपा का मजाक, कहा- चुनाव के बाद वीबीए से हो सकता है नेता प्रतिपक्ष

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने कांग्रेस और राकांपा का मजाक उड़ाते हुए शनिवार को कहा कि उन्हें लगता है कि राज्य के विधानसभा चुनाव के बाद नेता प्रतिपक्ष ‘वंचित बहुजन अघाड़ी’ (वीबीए) से हो सकता है। 

Bhasha Bhasha
Published on: August 31, 2019 19:44 IST
Devendra Fadnavis- India TV
Image Source : TWITTER सीएम फडणवीस ने उड़ाया कांग्रेस-राकांपा का मजाक, कहा- चुनाव के बाद वीबीए से हो सकता है नेता प्रतिपक्ष

नांदेड़। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने कांग्रेस और राकांपा का मजाक उड़ाते हुए शनिवार को कहा कि उन्हें लगता है कि राज्य के विधानसभा चुनाव के बाद नेता प्रतिपक्ष ‘वंचित बहुजन अघाड़ी’ (वीबीए) से हो सकता है। कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के कई नेता सत्तारूढ़ भाजपा-शिवसेना गठबंधन में जा चुके हैं।

‘वंचित बहुजन अघाड़ी’ का गठन ‘भारिप बहुजन महासंघ’ नेता प्रकाश आंबेडकर और एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन औवेसी ने इस साल हुए लोकसभा चुनाव से पहले किया था। वीबीए को राज्य की 48 लोकसभा सीटों में से सिर्फ एक सीट पर ही जीत मिली थी। लेकिन उसे बड़ी संख्या में वोट मिलने का बाद कांग्रेस और राकांपा ने कहा था कि इससे भाजपा को फायदा हुआ। कांग्रेस और राकांपा ने "वीबीए को भाजपा की बी टीम" करार दिया था।

सीएम फडणवीस से जब यहां संवाददाता सम्मेलन में इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "वंचित बहुजन अघाड़ी को भाजपा की 'बी' टीम करार देने वाली कांग्रेस-राकांपा खुद ही भाजपा की 'बी' टीम बन रही हैं और वंचित बहुजन अघाड़ी 'ए' टीम बनती जा रही है।’’ उन्होंने कहा, "अब, मुझे लगता है कि अगली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष वंचित बहुजन अघाड़ी से होगा।"

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Maharashtra Vidhan Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban