1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. चुनाव आयोग के बैन के बाद हनुमान चालीसा पढ़ने बजरंगबली के मंदिर पहुंचे योगी

चुनाव आयोग के बैन के बाद हनुमान चालीसा पढ़ने बजरंगबली के मंदिर पहुंचे योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुबह करीब 9 बजे हनुमान मंदिर पहुंचे। यहां आज केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी पहुंच रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 16, 2019 9:34 IST
चुनाव आयोग के बैन के बाद हनुमान चालीसा पढ़ने बजरंगबली के मंदिर पहुंचे योगी- India TV
चुनाव आयोग के बैन के बाद हनुमान चालीसा पढ़ने बजरंगबली के मंदिर पहुंचे योगी

नई दिल्ली: चुनाव आयोग ने धर्म के नाम पर वोट मांगने के आरोपी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पूर्व सीएम मायावती पर एक्शन लेते हुए योगी के चुनाव प्रचार पर 72 घंटे की पाबंदी लगाई तो मायावती की चुनावी रैलियों को अगले 48 घंटे तक बैन कर दिया लेकिन आयोग की ओर से इस प्रतिबंध के बाद मुख्यमंत्री ने नया तरीका निकाल लिया है और वह मंदिर में हनुमान चालीसा पढ़ने पहुंच गए।

Related Stories

योगी आज सुबह हनुमान सेतु मंदिर पहुंचे और वहां हनुमान चालीसा का पाठ किया। चुनाव आयोग ने योगी के भाषण देने पर प्रतिबंध लगाया है लेकिन उनके इस प्रतिबंध में मंदिर में जाना शामिल नहीं है। ऐसे में वह मंदिर जा सकते हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुबह करीब 9 बजे हनुमान मंदिर पहुंचे। यहां आज केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी पहुंच रहे हैं।

गृह मंत्री और लखनऊ संसदीय सीट से बीजेपी उम्मीदवार राजनाथ सिंह आज अपना नामांकन दाखिल करने वाले हैं। हालांकि सीएम योगी आदित्यनाथ राजनाथ सिंह के नॉमिनेशन में शामिल नहीं होंगे। राजनाथ सिंह सोमवार शाम को ही लखनऊ पहुंच गए थे।

बता दें कि योगी ने चुनाव आयोग के नोटिस के जवाब में माफी भी मांग ली थी लेकिन आयोग ने अपने तेवर सख्त करते हुए योगी और मायावती के चुनाव प्रचार पर फौरी रोक लगा दी है। योगी ने अपने बयान में कहा था, ‘अगर कांग्रेस, एसपी, बीएसपी को अली पर विश्वास है तो हमें भी बजरंग बली पर विश्वास है।‘

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: चुनाव आयोग के बैन के बाद हनुमान चालीसा पढ़ने बजरंगबली के मंदिर पहुंचे योगी - Yogi Adityanath visits Hanuman setu mandir in Lucknow
Write a comment
ipl-2019