1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. आदित्यनाथ ने लोहिया की ‘भविष्यवाणी’ का हवाला दिया, कहा मोदी 25 साल तक करेंगे शासन

आदित्यनाथ ने लोहिया की ‘भविष्यवाणी’ का हवाला दिया, कहा मोदी 25 साल तक करेंगे शासन

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को दावा किया कि गरीबों को शौचालय और ईंधन मुहैया कराने के अपने कदम के चलते नरेंद्र मोदी का अगले कई सालों तक देश चलाना तय है।

PTI PTI
Published on: May 15, 2019 18:48 IST
Adityanath cites Lohia's `prediction', suggests Modi...- India TV
Adityanath cites Lohia's `prediction', suggests Modi will run nation for 25 years

गोरखपुर (उप्र): उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को दावा किया कि गरीबों को शौचालय और ईंधन मुहैया कराने के अपने कदम के चलते नरेंद्र मोदी का अगले कई सालों तक देश चलाना तय है। आदित्यनाथ ने पीटीआई-भाषा को दिए एक साक्षात्कार में यह भी दावा किया कि भाजपा प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से 74 पर जीत हासिल करेगी, जो 2014 में उसकी जीती गई सीटों से तीन ज्यादा है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समाजवादी नेता राम मनोहर लोहिया का सपना पूरा किया और 2019 के चुनावों के बाद भाजपा स्पष्ट बहुमत से साथ सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा, “डॉ. लोहिया ने संसद में श्रीमती इंदिरा गांधी जी से कहा था कि यह देश गांवों में निवास करता है। जिस दिन देश में हर गरीब के घर में शौचालय और ईंधन की उसकी जरूरत पूरी होगी, जो भी प्रधानमंत्री होगा वह कम से कम 25 साल तक राज करेगा।” उन्होंने कहा कि लोहिया ने 1966 या 1967 में तब प्रधानमंत्री से ये बातें कही थीं लेकिन उनकी यह इच्छा अब जाकर पूरी हुई है।

आदित्यनाथ ने कहा, “मुझे लगता है कि बहुत से लोग हैं जो डॉ. लोहिया के नाम पर सियासत करते हैं लेकिन उनका सपना प्रधानमंत्री मोदी ने पूरा किया।” उन्होंने दावा किया कि यह चुनाव पहला चुनाव होगा जो जाति, धर्म, क्षेत्र और वोटबैंकों के लेकर सभी पूर्वानुमानों को तोड़ेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी के कार्यकाल के दौरान डेढ़ करोड़ गरीबों को घर उपलब्ध कराया गया, चार करोड़ लोगों को बिजली कनेक्शन उपलब्ध कराया गया और सात करोड़ महिलाओं को रसोई गैस कनेक्शन दिया गया।

उन्होंने कहा कि इन पांच सालों में 10 करोड़ शौचालय बनाए गए, किसान सम्मान निधि योजना के तहत साढ़े 12 करोड़ किसानों की मदद की गई, मुद्रा योजना से 15 करोड़ युवा लाभान्वित हुए और 37 करोड़ जनधन खाते खोले गए। भाजपा नेता ने कहा, “ये आंकड़े हैं जो जाति, क्षेत्र, धर्म, वोट बैंक या भाषा पर आधारित नहीं हैं। आम आदमी के मन में प्रधानमंत्री को लेकर आज जो सम्मान है उसे देखते हुए, जनता का उनके प्रति झुकाव है।” उन्होंने जोर देकर कहा कि आम चुनाव उप चुनाव से अलग होते हैं क्योंकि वे तय करते हैं कि कौन प्रधानमंत्री होगा।

हाल में भाजपा ने जिन निर्वाचन क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था उनका जिक्र करते हुए आदित्यनाथ ने दावा किया, “भाजपा गोरखपुर, फूलपुर, अमेठी, आजमगढ़ और बदायूं में ये चुनाव जीतेगी और उत्तर प्रदेश में उसकी 74 से ज्यादा सीटें होंगी।” मुख्यमंत्री ने दावा किया, “आजादी के बाद यह पहला मौका है जब गरीब व्यक्ति को घर मिला है, बिजली कनेक्शन और रसोई गैस कनेक्शन मिला है।” आदित्यनाथ ने विरोधी समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव पर उनकी सरकार के कार्यकाल के दौरान लैपटॉप वितरण योजना में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। उन्होंने दावा किया कि इसके विपरीत उनकी सरकार ने गरीबों के फायदे के लिये तकनीक का इस्तेमाल किया।

आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा, “समाजवादी पार्टी के ‘बबुआ’ से पूछिए कि आपकी लैपटॉप योजना घोखाधड़ी और भ्रष्टाचार की जड़ थी।” मुख्यमंत्री ने कहा कि आज हमारी डिजिटल इंडिया नीति आम आदमी को शासन और सुविधाओं से जोड़ती है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment