1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. लोकसभा चुनाव 2019: दिनाकरण के AMMK को 'गिफ्ट पैक' चुनाव चिन्ह

लोकसभा चुनाव 2019: दिनाकरण के AMMK को 'गिफ्ट पैक' चुनाव चिन्ह

चुनाव आयोग ने तमिलनाडु में टी.टी.वी. दिनाकरण के अम्मा मक्काल मुनेत्र कड़गम (AMMK) के उम्मीदवारों को एक चुनाव चिन्ह के रूप में 'गिफ्ट पैक' आवंटित किया है।

IANS IANS
Updated on: March 29, 2019 17:22 IST
ttv dhinakaran- India TV
ttv dhinakaran

नई दिल्ली/चेन्नई: चुनाव आयोग ने तमिलनाडु में टी.टी.वी. दिनाकरण के अम्मा मक्काल मुनेत्र कड़गम (एएमएमके) के उम्मीदवारों को एक चुनाव चिन्ह के रूप में 'गिफ्ट पैक' आवंटित किया है। एक ट्वीट कर दिनाकरण ने चुनाव आयोग को उसके सभी उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह मुहैया कराने पर शुक्रिया अदा किया है। लोकसभा चुनाव और विधानसभा उपचुनाव के लिए एएमएमके के कुल 59 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं।

एएमएमके नेता थांगा तमिल सेल्वन ने कहा, "लोग एएमएमके को आवंटित किए जाने वाले चुनाव चिन्ह की प्रतीक्षा कर रहे थे। आज सुबह चुनाव आयोग ने 'गिफ्ट पैक' चुनाव चिह्न् की घोषणा की।" सेल्वन ने कहा, "लोगों तक चुनाव चिन्ह को पहुंचाना मुश्किल नहीं है। हम प्रेशर कूकर चुनाव चिन्ह किसी स्वतंत्र उम्मीदवार को दिए जाने पर भी व्यग्र नहीं होंगे।"

इससे पहले सर्वोच्च न्यायालय ने 'प्रेशर कुकर' चुनाव चिन्ह पर एएमएमके के दावे को खारिज कर दिया था। दिनाकरण पिछले वर्ष आर.के.नगर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में इसी चिह्न् पर विजयी हुए थे। दिनाकरण और वी.के. शशिकला को अन्नाद्रमुक से बाहर कर दिया गया था, जिसके बाद दीनाकरण ने इस पार्टी का गठन किया था। पार्टी तमिलनाडु और पुडुचेरी से चुनाव लड़ेगी।

चुनाव आयोग ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलनीस्वामी के समूह को वास्तविक अन्नाद्रमुक माना था और उसे दो पत्तियों वाले चुनाव चिन्ह अपने पास रखने की इजाजत दी थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019