1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. प्रतापगढ़ में चतुष्कोणीय मुकाबला, चुनाव आयोग ने राजा भैया और प्रमोद तिवारी को किया नजरबंद

प्रतापगढ़ में चतुष्कोणीय मुकाबला, चुनाव आयोग ने राजा भैया और प्रमोद तिवारी को किया नजरबंद

चुनाव आयोग ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी को प्रतापगढ़ में रविवार को नजरबंद कर दिया गया। प्रतापगढ़ में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान हो रहा है।  प्रमोद तिवारी के अलावा निर्दलीय विधायक राजा भैया और 12 अन्य को भी नजरबंद रखा गया है। 

PTI PTI
Published on: May 12, 2019 16:13 IST
raja bhaiya- India TV
राजा भैया नजरबंद

प्रतापगढ़। देश की 59 लोकसभा सीटों पर मतदान चल रहा है। इस चरण में उत्तर प्रदेश की भी 14 लोकसभा सीटें शामिल हैं। कोई भी मतदान को प्रभावित न कर सके, इसके लिए चुनाव आयोग ने कई कड़े कदम उठाए हैं। चुनाव आयोग ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी को प्रतापगढ़ में रविवार को नजरबंद कर दिया गया। प्रतापगढ़ में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान हो रहा है।

प्रमोद तिवारी के अलावा निर्दलीय विधायक राजा भैया और 12 अन्य को भी नजरबंद रखा गया है। इन लोगों को सिर्फ अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने के लिए घर से बाहर जाने की इजाजत होगी। प्रतापगढ़ में चुनाव के छठे चरण में मतदान हो रहा है और राजा भैया के जनसत्ता दल की मौजूदगी की वजह से इस सीट पर मुकाबला चतुष्कोणीय हो गया है।

इस सीट पर कांग्रेस ने रत्ना सिंह, भाजपा ने संगम लाल गुप्ता को उम्मीदवार बनाया है, जबकि सपा-बसपा गठबंधन से अशोक त्रिपाठी और राजा भैया ने अक्षय प्रताप सिंह को उम्मीदवार बनाया है। इस बीच राजा भैया ने कहा है कि उन्हें नजरबंद रखना अनुचित है, क्योंकि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के किसी भी नेता को नजरबंद नहीं किया गया है। कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि उन्होंने कभी कानून-व्यवस्था की स्थिति में दखल नहीं दिया है और उन्हें नजरबंद रखना अनुचित है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019