1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. जया के खिलाफ विवादित बयान पर आजम घिरे, सुषमा बोलीं- भीष्म वाली गलती न दोहराएं मुलायम

जया के खिलाफ विवादित बयान पर आजम घिरे, सुषमा बोलीं- भीष्म वाली गलती न दोहराएं मुलायम

समाजवादी पार्टी के नेता आजम खां रामपुर से भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी जया प्रदा के खिलाफ विवादित बयान देने के बाद चौतरफा घिर गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 15, 2019 11:38 IST
Sushma Swaraj and Azam Khan | PTI File- India TV
Sushma Swaraj and Azam Khan | PTI File

नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी के नेता आजम खां रामपुर से भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी जया प्रदा के खिलाफ विवादित बयान देने के बाद चौतरफा घिर गए हैं। अखिलेश यादव की मौजूदगी में दिए आजम के इस बयान पर एक तरफ जहां महिला आयोग उन्हें नोटिस भेजने की बात कह रहा है, वहीं सोशल मीडिया पर भी पार्टी की खूब फजीहत हो रही है। भाजपा नेता भी आजम के मर्यादा लांघने वाले इस बयान को लेकर उन्हें बख्शने के मूड में नहीं दिखाई दे रहे। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आजम के इस बयान पर सपा के वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह यादव से अपील की है।

सुषमा ने कहा, भीष्म वाली गलती न करें मुलायम

आजम खां के बयान पर टिप्पणी करते हुए विदेश मंत्री सुषमा ने ट्विटर पर लिखा, 'मुलायम भाई, आप पितामह हैं समाजवादी पार्टी के। आपके सामने रामपुर में द्रौपदी का चीरहरण हो रहा है। आप भीष्म की तरह मौन साधने की गलती मत करिए।' उन्होंने ट्वीट में समाजवादी पार्टी के मुखिया और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, समाजवादी पार्टी की नेता और फिल्म अभिनेत्री जया भादुरी के साथ-साथ डिंपल यादव को भी टैग किया है।

Sushma Swaraj Tweet

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का ट्वीट।

अखिलेश की मौजूदगी में यह बोले थे आजम
वारयल हुए वीडियो के मुताबिक, रामपुर में अखिलेश की मौजूदगी में एक चुनावी सभा में खां ने कथित तौर पर कहा, ‘रामपुर वालों, उत्तर प्रदेश वालों, हिंदुस्तान वालों! उसकी असलियत समझने में आपको 17 बरस लग गए। मैं 17 दिन में पहचान गया कि इनके नीचे का जो अंडरवियर है वह भी खाकी रंग का है। मैं 17 दिन में पहचान गया, आपको पहचानने में 17 बरस लगे, 17 बरस।’ हालांकि, आजम खान ने इस वीडियो में जयाप्रदा का नाम नहीं लिया है लेकिन भारतीय जनता पार्टी इसे जया के खिलाफ अभद्र टिप्पणी के रूप में पेश कर रही है।

महिला आयोग ने लिया संज्ञान, FIR भी दर्ज
आजम खां के बयान पर राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने स्वत: संज्ञान लेते हुए ‘बेहद शर्मनाक’ करार दिया था। इसके साथ ही शर्मा ने कहा था कि महिला आयोग आजम को एक कारण बताओ नोटिस भेज रहा है। खान की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए शर्मा ने ट्वीट किया कि NCW चुनाव आयोग से यह भी अनुरोध करेगा कि उन्हें चुनाव लड़ने से रोक दिया जाए। यही नहीं, इस मामले में सपा नेता के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज हो चुकी है।

आजम की चुनौती, दोषी साबित हुआ तो नहीं लड़ूंगा चुनाव
वहीं, आजम का कहना है कि उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया है और यदि वह दोषी साबित होते हैं तो लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्होंने कहा, 'मैं रामपुर से 9 बार विधायक और एक बार मंत्री रहा हूं। मुझे पता है क्या कहना है। अगर कोई यह साबित कर दे कि मैंने किसी नाम लिया और किसी का नाम लेकर अपमान किया। अगर यह साबित होता है, तो मैं चुनाव से हाथ पीछे कर लूंगा। मैं दिल्ली के एक ऐसे शख्स के बारे में बात कर रहा था जो इस समय बीमार है। उसने कहा था कि मैं 150 रायफलें लेकर आऊंगा और यदि आजम दिख गए तो उन्हें गोली मार दूंगा।'

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment