1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. भाजपा के सांसद श्यामा चरण गुप्ता को ले निकली सपा, बांदा से दिया टिकट

भाजपा के सांसद श्यामा चरण गुप्ता को ले निकली सपा, बांदा से दिया टिकट

2014 के लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने बांदा लोकसभा सीट से बाल कुमार पटेल उर्फ राजकुमार को टिकट दिया हुआ था लेकिन उनकी हार हो गई थी, बांदा सीट से 2014 में भारतीय जनता पार्टी के भैंरों प्रसाद मिश्रा की जीत हुई थी

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 16, 2019 14:46 IST
Sitting BJP MP from Allahbad joins SP, got ticket from Banda- India TV
Sitting BJP MP from Allahbad joins SP, got ticket from Banda

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले नेताओं का एक पार्टी से दूसरी पार्टी में आने जाने का सिलसिला शुरू हो गया है, ताजा घटनाक्रम में इलाहाबाद से भारतीय जनता पार्टी के सांसद श्यामा चरण गुप्ता अपनी पार्टी को छोड़ समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया है। समाजवादी पार्टी ने श्यामा चरण गुप्ता को उत्तर प्रदेश की बांदा लोकसभा सीट से टिकट की घोषणा भी कर दी है।

2014 के लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने बांदा लोकसभा सीट से बाल कुमार पटेल उर्फ राजकुमार को टिकट दिया हुआ था लेकिन उनकी हार हो गई थी, बांदा सीट से 2014 में भारतीय जनता पार्टी के भैंरों प्रसाद मिश्रा की जीत हुई थी।

श्यामा चरण गुप्ता ने 2014 में इलाहाबाद लोकसभा सीट से जीत प्राप्त की थी, उन्हें कुल 313772 वोट मिले थे, हालांकि 2014 में सपा और बसपा ने अलग-अलग चुनाव लड़ा था और इस बार दोनो दलों ने गठबंधन किया है, 2014 में दोनो दलों को मिले वोटों को मिलाया जाए तो 4 लाख से अधिक वोट बनते हैं।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban