1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. India TV Exit Poll: शिवपाल यादव भतीजे से हार रहे हैं चुनाव, फिरोजाबाद सीट पर बड़ा उलटफेर?

India TV Exit Poll: शिवपाल यादव भतीजे से हार रहे हैं चुनाव, फिरोजाबाद सीट पर बड़ा उलटफेर?

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया (प्रसपा) अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव फिरोजाबाद सीट पर अपने भतीजे अक्षय यादव लोकसभा चुनाव लड़े थे। लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण का मतदान खत्म हो चुका है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 19, 2019 23:58 IST
Shivpal Yadav and Akshay Yadav- India TV
Shivpal Yadav and Akshay Yadav

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया (प्रसपा) अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव फिरोजाबाद सीट पर अपने भतीजे अक्षय यादव लोकसभा चुनाव लड़े थे। लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण का मतदान खत्म हो चुका है। मतदान खत्म होते ही India TV-CNX का Exit Poll जारी किया गया है। इंडिया टीवी एग्जिट पोल के मुताबिक शिवपाल सिंह यादव फिरोजाबाद सीट पर अपने भतीजे अक्षय यादव के खिलाफ चुनाव हार रहे हैं। हालांकि फाइनल चुनाव परिणाम 23 मई को को घोषित होंगे।

आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख महासचिव रामगोपाल यादव के बेटे अक्षय इस बार भी सपा के टिकट पर फिरोजाबाद से चुनाव लड़े थे। तीसरे चरण में मंगलवार (23 अप्रैल) को इस सीट पर मतदान कराया गया था। वर्ष 2016 में यादव परिवार में पड़ी फूट के दौरान रामगोपाल ने शिवपाल के प्रतिद्वंद्वी मौजूदा सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का साथ दिया था। शिवपाल ने सपा में अपनी 'उपेक्षा' से नाराज होकर पिछले साल प्रसपा का गठन किया था। इसे सपा के वोट बैंक में सेंध लगाने की कोशिश के तौर पर देखा गया था। खुद सपा अध्यक्ष अखिलेश ने प्रसपा को भाजपा की 'बी टीम' करार दिया था।

यह भी पढ़ें- EXIT POLL 2019: उत्तर प्रदेश में BJP-49, BSP-13, SP-14, कांग्रेस-2, RLD-1 और अपना दल को 1 सीट मिलने का अनुमान

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment