1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. संजय निरुपम की बेहूदा टिप्‍पणी, कहा "हमारे देश के सभी गर्वनर सरकार के चमचे होते हैं"

संजय निरुपम की बेहूदा टिप्‍पणी, कहा "हमारे देश के सभी गर्वनर सरकार के चमचे होते हैं"

महाराष्ट्र में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद संजय निरुपम ने देश के सभी गवर्नरों को सरकार का 'चमचा' कहा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 11, 2019 10:54 IST
sanjay Nirupam- India TV
sanjay Nirupam

सैम पित्रोदा के बाद कांग्रेस गलत जुबानी के चलते एक और विवाद में फंसती नज़र आ रही है। महाराष्‍ट्र में कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और पूर्व सांसद संजय निरुपम ने देश के सभी गवर्नरों को सरकार का 'चमचा' कहा है। गुरुवार को जम्‍मू कश्‍मीर के राज्‍यपाल सत्‍यपाल मलिक के राजीव गांधी से जुड़े बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए निरुपम ने कहा, "हमारे देश के जितने गवर्नर होते हैं वो सरकार के चमचे होते हैं।" समाचार एजेंसी एएनआई को दिए एक बयान में निरुपम ने कहा कि राजीव गांधी को बोफोर्स मामले में कोर्ट ने क्‍लीन चिट दी है। वहीं सरकार के वरिष्‍ठ मंत्री अरुण जेटली भी उन लोगों में शामिल हैं जिन्‍होंने राजीव गांधी को क्‍लीन चिट दी थी। 

इसी बीच प्रधानमंत्री पर हमला बोलते हुए निरुपम ने कहा कि जब प्रधानमंत्री मोदी राजीव गांधी को 'भ्रष्‍टाचारी नंबर 1 ' कहते हुए इतान कुछ कहते हैं कि फिर बोलने का मौका नहीं मिलेगा। ऐसा लग रहा है कि सत्‍यपाल मलिक मोदी जी की चापलूसी कर रहे हैं। चमचागिरी कर रहे हैं ताकि उनकी कुर्सी बची रहे। गवर्नर को अपनी गरिमा का ख्‍याल रखना चाहिए। 

बता दें कि गुरुवार को जम्‍मू कश्‍मीर के राज्‍यपाल सत्‍यपाल मलिक ने राजीव गांधी पर लगे भ्रष्‍टाचार के आरोपों पर कहा था कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी शुरू में भ्रष्ट नहीं थे, लेकिन कुछ लोगों के प्रभाव में आकर वो बोफोर्स भ्रष्टाचार मामले में शामिल हो गये। सत्यपाल मलिक ने कहा कि बोफोर्स भ्रष्टाचार मामले के मद्देनजर उन्होंने और पीडीपी संस्थापक मुफ्ती मोहम्मद सईद ने राज्यसभा की सदस्यता छोड़ दी थी और जन मोर्चा का गठन किया था। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019