1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. समाजवादी पार्टी ने लोकसभा उम्मीदवारों की निकाली दूसरी लिस्ट, डिंपल यादव का भी नाम शामिल

समाजवादी पार्टी ने लोकसभा उम्मीदवारों की निकाली दूसरी लिस्ट, डिंपल यादव का भी नाम शामिल

दूसरी लिस्ट में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव का भी नाम है। पार्टी ने शुक्रवार सुबह ही उम्मीदवारों की पहली लिस्ट निकाली थी जिसमें 6 उम्मीदवालों के नाम घोषित किए गए थे

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 08, 2019 18:37 IST
Samajwadi Party issues 2nd list of candidates for lok sabha elections- India TV
Samajwadi Party issues 2nd list of candidates for lok sabha elections

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट निकाल दी है। दूसरी लिस्ट में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव का भी नाम है। पार्टी ने शुक्रवार सुबह ही उम्मीदवारों की पहली लिस्ट निकाली थी जिसमें 6 उम्मीदवालों के नाम घोषित किए गए थे। अब दूसरी लिस्ट में 3 उम्मीदवारों के नाम हैं।

समाजवादी पार्टी की तरफ से जारी की गई दूसरी लिस्ट के मुताबिक डिंपल यादव कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगी, डिंपल के अलावा डॉ पूर्वी सिंह को खीरी लोकसभा सीट और श्रीमती ऊषा वर्मा को हरदोई लोकसभा सीट से टिकट दिया गया है।

Samajwadi Party issues 2nd list of candidates for lok sabha elections

Samajwadi Party issues 2nd list of candidates for lok sabha elections

शुक्रवार सुबह जारी हुई लिस्ट के मुताबिक समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव उत्तर प्रदेश के मैनपुरी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे जबकि बदायूं से पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के चचेरे भाई धर्मेंद्र यादव मैदान में उतरेंगे, इसी तरह फिरोजाबाद लोकसभा सीट से राम गोपाल यादव के पुत्र अक्षय यादव को टिकट दिया गया है। इनके अलावा इटावा से कमलेश कठेरिया, रॉबर्टगंज से भाईलाल कोल और बहराइच लोकसभा सीट से शब्बीर बाल्मीकि को टिकट दिया गया है।

Samajwadi Party issues 1st list of candidates for lok sabha elections

Samajwadi Party issues 1st list of candidates for lok sabha elections

समाजवादी पार्टी से पहले गुरुवार को कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश और गुजरात के लिए अपने 15 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी। इसमें सोनिया गांधी और राहुल गांधी के भी नाम हैं जो क्रमशः रायबरेली और अमेठी से ही चुनाव लड़ेंगे।

Congress List

Congress List

सलमान खुर्शीद को फर्रुखाबाद से कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया है। कुशी नगर से आरपीएन सिंह, फैजाबाद से निर्मल खत्री और सहारनपुर से इमरान मसूद कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे। उन्नाव से अनु टंडन और अकबरपुर से राजाराम पाल को कांग्रेस ने टिकट दिया है। यूपी की 11 सीटों के अलावा गुजरात की 4 सीटों पर कांग्रेस ने उम्मीदवारों का ऐलान किया है। भरत सोलंकी को आणंद और प्रशांत पटेल को वडोडरा लोकसभा सीट से कांग्रेस ने उम्मीदवार घोषित किया है।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv