1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. अखिलेश यादव से मिलने के बाद RLD के जयंत चौधरी का बयान, सीटों से ज्यादा अहम रिश्ते

अखिलेश यादव से मिलने के बाद RLD के जयंत चौधरी का बयान, सीटों से ज्यादा अहम रिश्ते

जयंत चौधरी ने अपने बयान में कहा कि कैराना लोकसभा के उपचुनाव में गठबंधन एक साथ आया था और सफल हुआ था

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 16, 2019 13:56 IST
RLD's Jayant Choudhary's statement after meeting with Akhilesh Yadav- India TV
RLD's Jayant Choudhary's statement after meeting with Akhilesh Yadav

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी के गठबंधन के बाद चौधरी अजीत सिंह की पार्टी राष्ट्रीय लोक दल ने भी गठबंधन के साथ जाने के प्रयास में है लेकिन सीटों पर बान नहीं बन रही है। बुधवार को अजीत सिंह के बेटे जयंत चौधरी ने सीटों के मुद्दे पर समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ मुलाकात की।

मुलाकात के बाद जयंत चौधरी ने कहा कि उनके लिए सीटों से ज्यादा अहमियत रिश्तों की है। लेकिन सूत्रों के मुताबिक जयंत चौधरी अपनी पार्टी के लिए 5 सीटें मांग रहे हैं जबकि गठबंधन ने उनके लिए सिर्फ 2 सीटें ही छोड़ी हैं। जयंत चौधरी ने अपने बयान में कहा कि कैराना लोकसभा के उपचुनाव में गठबंधन एक साथ आया था और सफल हुआ था।

समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने गठबंधन के बाद 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है जबकि 2 सीटें अपने सहयोगियों को देने की घोषणा की है। गठबंधन में हालांकि राष्ट्रीय लोकदल का नाम नहीं है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि 2 सीटें उन्हीं के लिए छोड़ी गई हैं। इसके अलावा गठबंधन ने कांग्रेस की अमेठी और राय बरेली सीट पर उम्मीदवार नहीं लड़ाने का फैसला किया है। अमेठी से राहुल गांधी और राय बरेली से सोनिया गांधी चुनाव लड़ती हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment