1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. सैम पित्रोदा के बयान पर राहुल गांधी को फिर देनी पड़ी सफाई, बोले– पित्रोदा को शर्म आनी चाहिए

सैम पित्रोदा के बयान पर राहुल गांधी को फिर देनी पड़ी सफाई, बोले– पित्रोदा को शर्म आनी चाहिए

फतेहगढ़ साहिब में रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा “सैम पित्रोदा ने 1984 को लेकर जो कहा है वो पूरी तरह गलत है औऱ उन्हें इसके लिए देश से माफी मांगनी चाहिए।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: May 13, 2019 23:11 IST
RAHUL GANDHI- India TV
फतेहगढ़ साहिब में राहुल गांधी ने दिया बड़ा बयान

फतेहगढ़ साहिब।  कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा का 1984 के सिख दंगों को लेकर दिया गया बयान उनकी पार्टी का पीछा नहीं छोड़ रहा है, सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पंजाब के फतेहगढ़ साहिब में एक जनसभा के दौरान फिर से उस बयान को लेकर सफाई देनी पड़ी, राहुल गांधी ने कहा, “सैम पित्रोदा ने 1984 के सिख दंगों के बारे में जो भी कहा वह गलत है और उस बयान के लिए उन्हें देश से माफी मांगनी चाहिए। मैने उन्हें इसके बारे में फोन पर बता दिया है, मैने उनसे कहा है कि जो कुछ भी बोला गया वह गलत है, उन्हें इसके लिए शर्म आनी चाहिए और सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी चाहिए।”

आपको बता दें कि कुछ ही दिनों पहले मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने सिख दंगों को लेकर कहा था – ‘जो हुआ सो हुआ’, जिसके बाद न सिर्फ पूरे देश में राजनीतिक दलों ने कांग्रेस को घेराना शुरू कर दिया था। सिख समुदाय के बढ़ते विरोध प्रदर्शनों को देखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पित्रोदा के इस बयान को पार्टी लाइन से अलग बताया था, जिसके बाद सैम पित्रोदा को माफी मांगनी पड़ी थी।  

रविवार को भी पीएम नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश के खंडवा में सैम पित्रोदा के विवादित बयान को लेकर निशाना साधा था। पीएम नरेंद्र मोदी ने यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “1984 में सिखों के साथ अत्याचार हुआ, कत्लेआम हुआ, ये कहते हैं, हुआ तो हुआ। भोपाल में हजारों लोगों को जहरीली गैल के हवाले कर दिया, कई पीड़ियों को बर्बाद कर दिया गया, गुनहगार को भगा दिया गया, अगर आज उनको पूछोगे तो यही कहेंगे - हुआ तो हुआ,  लोग मरें तो मरें। ”

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment