1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. वोट डालने के बाद राहुल गांधी का 'प्रेम बाण', कहा- ‘PM मोदी ने चुनाव में नफरत का इस्तेमाल किया, हमने मोहब्बत का’

वोट डालने के बाद राहुल गांधी का 'प्रेम बाण', कहा- ‘PM मोदी ने चुनाव में नफरत का इस्तेमाल किया, हमने मोहब्बत का’

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने यहां लोकसभा चुनावों के लिए रविवार को मतदान करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर यह कहते हुए निशाना साधा कि उन्होंने चुनावों के दौरान ‘‘नफरत का इस्तेमाल” किया लेकिन कांग्रेस ने “मोहब्बत अपनाई।”

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 12, 2019 12:33 IST
Rahul Gandhi said PM Modi used hate in election but...- India TV
Image Source : PTI Rahul Gandhi said PM Modi used hate in election but congress used love

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने यहां लोकसभा चुनावों के लिए रविवार को मतदान करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर यह कहते हुए निशाना साधा कि उन्होंने चुनावों के दौरान ‘‘नफरत का इस्तेमाल” किया लेकिन कांग्रेस ने “मोहब्बत अपनाई।” राहुल गांधी ने कहा कि इस बार के चुनावों में दोनों प्रतिद्वंद्वी पार्टियों के बीच “अच्छी लड़ाई” देखने को मिली और साथ ही कहा कि उनके विचार में “जीत मोहब्बत की होगी।”

उन्होंने मतदान के ठीक बाद संवाददाताओं से कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नफरत का इस्तेमाल किया, हमने (कांग्रेस ने) मोहब्बत का । मेरे विचार में प्रेम की जीत होने वाली है।” नई दिल्ली से कांग्रेस उम्मीदवार अजय माकन इस मौके पर राहुल गांधी के साथ थे। यह मतदान केंद्र उनके तुगलक रोड निवास से कुछ कदम की दूरी पर है।

राहुल गांधी ने कहा, “इन चुनावों में चार मुद्दे हैं, ये हमारे मुद्दे नहीं बल्कि लोगों के मुद्दे हैं। और इनमें से सबसे जरूरी रोजगार का मुद्दा है। उसके बाद, किसानों की स्थिति, नोटबंदी, गब्बर सिंह टैक्स (जीएसटी का मजाक उड़ाते हुए), भ्रष्टाचार और राफेल मुद्दा है।” वहीं, दूसरी ओर प्रियंका गांधी और रॉबर्ड वाड्रा ने लोधी ईस्टेट के सरदार पटेल विद्यायल में बने पोलिंग बूथ पर वोट डाला।

वोट डालने के बाद प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी के तपस्या वाले बयान पर तंज कसते हुए कहा कि वह और 50 साल तपस्या कर लेते। वहीं, इस दौरान उन्होंने कांग्रेस को उम्मीद से ज्यादा सीटें मिलने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि इस बार उनकी उम्मीद से भी ज्यादा कांग्रेस की सीटें आने वाली हैं।

(इनपुट-भाषा)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment