1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. पांच करोड़ महिलाओं के खाते में जाएगा ‘न्याय’ का पैसा: राहुल गांधी

पांच करोड़ महिलाओं के खाते में जाएगा ‘न्याय’ का पैसा: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का कहना है कि ‘न्याय’ के तहत पैसा पांच करोड़ महिलाओं के खातों में जाएगा।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: April 15, 2019 22:01 IST
Rahul Gandhi- India TV
Image Source : PTI Rahul Gandhi 

नांदेड़ (महाराष्ट्र): कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का कहना है कि ‘न्याय’ के तहत पैसा पांच करोड़ महिलाओं के खातों में जाएगा। कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में कहा है कि ‘न्याय’ भारत के सबसे गरीब 20 प्रतिशत लोगों को महीने में 6,000 रुपये, यानि की साल के 72,000 रुपये देगी। महाराष्ट्र के नांदेड़ में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने लोगों को आश्वासन दिया कि कांग्रेस के सत्ता में आने पर कर्ज नहीं चुकाने के लिए किसानों को जेल नहीं भेजा जाएगा। 

उन्होंने कहा, ‘‘अगर कर्ज नहीं चुकाने के लिए अनिल अंबानी जैसे लोग जेल नहीं जा रहे हैं तो किसानों को जेल क्यों जाना चाहिए?’’ भारत के युवाओं को दो करोड़ नौकरियां देने का वादा पूरा नहीं करने को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आलोचना करते हुए राहुल गांधी ने कहा, ‘‘कांग्रेस के सत्ता में आने पर हम हर साल 22 लाख नौकरियां देंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘भारत में पिछले 45 वर्षों में बेरोजगारी अपने चरम पर है।’’

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Rahul Gandhi says, 5 cr women will get benefit of NYAY yogna
Write a comment
ipl-2019