1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. राहुल गांधी को राहत, 2 घंटे की सुनवाई के बाद अमेठी के निर्वाचन अधिकारी ने नामांकन को बताया वैध

राहुल गांधी को राहत, 2 घंटे की सुनवाई के बाद अमेठी के निर्वाचन अधिकारी ने नामांकन को बताया वैध

राहुल गांधी के लिए राहत भरी खबर है। नागरिकता को लेकर सवालों के घेरे में आए राहुल के अमेठी लोकसभा सीट के नामांकन को वैध करार दिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 22, 2019 12:57 IST
Rahul gandhi- India TV
Rahul gandhi

राहुल गांधी के लिए राहत भरी खबर है। नागरिकता को लेकर सवालों के घेरे में आए राहुल के अमेठी लोकसभा सीट के नामांकन को वैध करार दिया गया है। करीब दो घंटे चली सुनवाई में अमेठी के निर्वाचन अधिकारी ने राहुल द्वारा पेश किए गए दस्‍तावेजों को सही पाया। ऐसे में अमेठी से चुनाव लड़ने को लेकर सभी आशंकाओं को भी विराम लग गया है। 

बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दर्ज करते समय राहुल ने अमेठी में अपनी शैक्षिक योग्‍यता और नागरिकता के संबंध में जो विवरण पेश किया था, उस पर सवाल उठाए गए थे। भारतीय जनता पार्टी ने राहुल की विदेश में पढ़ाई, उनकी संपत्ति, नागरिकता को लेकर सवाल उठाए थे। अमेठी के एक उम्मीदवार ने राहुल की ब्रिटिश नागरिकता और राउल विंसी नाम होने का आरोप लगाया था। जिसके बाद अमेठी के निर्वाचन अधिकारी ने राहुल को 22 अप्रैल तक जवाब दाखिल करने के निर्देश दिए थे। 

क्या 2004 में राहुल गांधी ब्रिटिश नागरिक थे, बीजेपी ने उठाया सवाल; नामांकन पत्र की जांच रोकी गई

अमेठी में नागरिकता को लेकर उठे सवाल का जवाब में राहुल गांधी के वकील ने आज निर्वाचन अधिकारी को बताया कि राहुल गांधी सिर्फ भारत के नागरिक हैं। उन्‍होंने किसी भी अन्‍य देश की नागरिकता नहीं ली है। राहुल के पास भारत का पासपोर्ट और पैन कार्ड है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019