1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. समाजवादी पार्टी में शामिल हुईं शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा, 18 अप्रैल को लखनऊ से भरेंगी नामांकन

समाजवादी पार्टी में शामिल हुईं शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा, 18 अप्रैल को लखनऊ से भरेंगी नामांकन

शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा समाजवादी पार्टी में शामिल हो गई हैं। इससे पहले शत्रुघ्न सिन्हा भी BJP छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 16, 2019 17:25 IST
डिम्पल यादव और पूनम...- India TV
Image Source : TWITTER डिम्पल यादव और पूनम सिन्हा

लखनऊ: शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा समाजवादी पार्टी में शामिल हो गई हैं। उन्होंने लखनऊ में अखिलेश यादव की पत्नी और कन्नौज से सांसद डिम्पल यादव की मौजूदगी में समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इसकी जानकारी समाजवादी पार्टी ने अपने ट्विटर हैंडल पर दी। समाजवादी पार्टी ने डिम्पल यादव और पूनम सिन्हा की तस्वीर को ट्वीट कर लिखा कि “आज लखनऊ में सांसद श्रीमती डिम्पल यादव जी की उपस्थिति में श्रीमती पूनम सिन्हा जी ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।”

सपा नेता रविदास मेहरोत्रा ने कहा कि 'पूनम सिन्हा (शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी) लखनऊ से सपा-बसपा गठबंधन की उम्मीदवार होंगी। वह 18 अप्रैल को यहां से नामांकन दाखिल करेंगी। हम कांग्रेस से अपील करते हैं कि वह यहां से अपना उम्मीदवार मैदान में नहीं उतारें, जिससे BJP को हराया जा सके।'

बता दें कि लखनऊ से BJP की ओर से केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह चुनाव लड़ रहे हैं। वह यहां से मौजूदा सांसद भी है, उन्होंने आज (मंगलवार) ही नामांकन दाखिल किया है। नवाबों की नगरी लखनऊ पर पिछले 28 सालों से भारतीय जनता पार्टी का कब्जा है ।1991, 1996, 1998, 1999 और 2004 के लोकसभा चुनावों में अदब, तहजीब और नफासत की इस नगरी की सीट पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का कब्जा रहा।

2009 में अटल के खास रहे लाल जी टंडन इस सीट पर जीते। इसके बाद 2014 के लोकसभा चुनाव में राजनाथ सिंह ने इस सीट पर किस्मत आजमाई और भारी मतों से चुनाव जीते। इस बार 2019 में फिर राजनाथ सिंह भाजपा के टिकट पर यहां से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। इस सीट पर 6 मई को मतदान होना है।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Punam Sinha, wife of Shatrughan Sinha has joined congress in lucknow
Write a comment
ipl-2019