1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. मिर्जापुर के विंध्यवासिनी मंदिर पहुंची प्रियंका गांधी ने की पूजा-अर्चना, विजिटर बुक में लिखा ‘जय माता दी'

मिर्जापुर के विंध्यवासिनी मंदिर पहुंची प्रियंका गांधी ने की पूजा-अर्चना, विजिटर बुक में लिखा ‘जय माता दी'

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा मंगलवार को मिर्जापुर के विंध्यवासिनी मंदिर पहुंची। मां विंध्यवासिनी के मंदिर में प्रियंका गांधी वाड्रा ने पूजा-अर्चना की और वहां मौजूद विजिटर बुक में अपने हाथों से एक संदेश के साथ 'जय माता दी' लिखा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 19, 2019 17:59 IST
Congress General Secretary UP-East Priyanka Gandhi Vadra...- India TV
Image Source : PTI Congress General Secretary UP-East Priyanka Gandhi Vadra offer prayers at Vindhyavasini Temple, in Mirzapur district.

नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा मंगलवार को मिर्जापुर के विंध्यवासिनी मंदिर पहुंची। मां विंध्यवासिनी के मंदिर में प्रियंका गांधी वाड्रा ने पूजा-अर्चना की और वहां मौजूद विजिटर बुक में अपने हाथों से एक संदेश लिखा। संदेश के नीचे उन्होंने 'जय माता दी' भी लिखा। उन्होंने लिखा कि ‘आज यहां आकर, अपने पूर्वजों के पंडों से मिलकर और सबकी श्रद्धा का एहसास होते हुए मुझे बहुत खुशी हुई।’ अपने इस संदेश के नीचे प्रियंका गांधी ने 'जय माता दी' लिखा।

Visitor Book

Visitor Book

कांग्रेस ने प्रियंका गांधी वाड्रा को आने वाले लोकसभा चुनावों के लिए पूर्वी उत्तर प्रदेश की कमान सौंपी है। इसी के मद्देनजर प्रियंका गांधी वाड्रा लगातार दौरे कर रही हैं और लोगों से मिल रही हैं। मिर्जापुर में भी मां विंध्यवासिनी के मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद उन्होंने लोगों से मुलाकात की और उनकी समस्याएं सुनीं। बता दें कि प्रियंका गांधी अपने दौरे में लगातार BJP सरकार पर निशाना भी साध रही हैं।

मां विंध्यवासिनी के मंदिर के मंदिर में पूजा-अर्चना करने के अलावा वो कंतित शरीफ की मजार पर भी पहुंचीं। कहते हैं कि कंतित शरीफ की दरगाह पर हर मन्नत पूरी होती है। कंतित शरीफ की मजार पर प्रियंका गांधी ने चादर चढ़ाई। चादर चढ़ाने के दौरान प्रियंका गांधी ने अपना सिर अपनी साड़ी से ढक रखा था। माना जाता है कि पूजा करते हुए या नमाज या मजार पर चादर चढ़ाते हुए सिर ढका हुआ होना चाहिए।

मर्जापुर से पहले प्रियंका गांधी वाड्रा भदोही में थीं, जहां उन्होंने मंगलवार को ही पत्रकारों से बात करते हुए उत्तर प्रदेश की BJP सरकार के द्वारा जारी किए गए रिपोर्ट के दावों को खोखला बताते हुए सरकार पर हमला किया था। उन्होंने BJP की राज्य सरकार के सभी दावों के बारे में कहा कि कि 'जमीनी वास्तविकता बिल्कुल अलग है।'

उन्होंने कहा कि ''जमीन पर आकर जरा देखें कि क्या स्थिति है। यह रिपोर्ट कार्ड, प्रचार, यह लगता बहुत अच्छा है लेकिन जमीन पर कुछ नहीं है। मैं रोज लोगों से मिल रही हूं और रोज मुझे यही पता चल रहा है कि चाहे किसान हो, नौजवान हो, स्टूडेंट हो, शिक्षामित्र हो, आंगनवाड़ी हो सब प्रताड़ित है। उनको कुछ नहीं मिला, कहीं-कहीं यह ऐलान हुआ कि 17 हजार का आपको वेतन मिलेगा और आज तक कुछ नहीं मिला। दो सालों से आठ हजार पर चल रहे हैं। जो प्रचार करते हैं और जो होता है उसमें बहुत फर्क है।''

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019