1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. कांग्रेस कार्यकर्ताओं को प्रियंका गांधी का मैसेज, एग्ज़िट पोल छोड़ो, डटे रहो-चौकन्ने रहो

कांग्रेस कार्यकर्ताओं को प्रियंका गांधी का मैसेज, एग्ज़िट पोल छोड़ो, डटे रहो-चौकन्ने रहो

इसके अलावा लगभग सभी एग्ज़िट पोल में दावा किया जा रहा है कि आने वाली 23 तारीख को मोदी सरकार प्रचंड बहुमत से आ सकती है। इतना ही नहीं। जिस यूपी की प्रियंका को ज़िम्मेदारी मिली थी वहां भी कांग्रेस की हालत पतली है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 21, 2019 7:55 IST
कांग्रेस कार्यकर्ताओं को प्रियंका गांधी का मैसेज, एग्ज़िट पोल छोड़ो, डटे रहो-चौकन्ने रहो- India TV
Image Source : PTI कांग्रेस कार्यकर्ताओं को प्रियंका गांधी का मैसेज, एग्ज़िट पोल छोड़ो, डटे रहो-चौकन्ने रहो

नई दिल्ली: एग्ज़िट पोल में मोदी सरकार के वापसी के दावों के बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक ऑडियो मैसेज जारी किया है। प्रियंका की ओर से ये मैसेज पूरे देश में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को भेजा गया है। इस मैसेज में प्रियंका ने एग्ज़िट पोल को ना सिर्फ साज़िश बताया है बल्कि 23 मई के नतीजे कांग्रेस के लिए बेहतर होने की उम्मीद भी जताई है।

Related Stories

ऑडियो मैसेज में प्रियंका ने कहा, “प्यारे कार्यकर्ता, बहनों और भाइयों, अफवाहों और एग्ज़िट पोल से हिम्मत मत हारिए। ये आपका हौसला तोड़ने के लिए फैलाई जा रही हैं। इस बीच आपकी सावधानी और भी महत्वपूर्ण बनती है। स्ट्रॉन्ग रूम और काउंटिंग सेंटर में डटे रहिए और चौकन्ने रहिए। हमें पूरी उम्मीद है कि हमारी मेहनत और आपकी मेहनत फल लाएगी।“

वैसे जिस फल का ज़िक्र प्रियंका अपने इस ऑडियो मैसेज में कर रही है, वो फल एग्जिट पोल के मुताबिक़ कांग्रेस को मिलता नहीं दिख रहा है क्योंकि एग्जिट पोल के आंकड़े चीख-चीख बता रहे हैं कि मोदी वापस आने वाले हैं। 

इंडिया टीवी और CNX के एग्ज़िट पोल के मुताबिक़ NDA इस बार 300 से ज़्यादा सीट हासिल कर सकती है जबकि कांग्रेस और उसके सहयोगियों को मिलाकर 120 सीट और अन्य को 122 सीट मिलने का अनुमान है।

इसके अलावा लगभग सभी एग्ज़िट पोल में दावा किया जा रहा है कि आने वाली 23 तारीख को मोदी सरकार प्रचंड बहुमत से आ सकती है। इतना ही नहीं। जिस यूपी की प्रियंका को ज़िम्मेदारी मिली थी वहां भी कांग्रेस की हालत पतली है।

एग्जिट पोल के आंकड़ों के मुताबिक़ कांग्रेस का प्रियंका नाम का तुरुप का इक्का भी यूपी में वोटरों को साधने में नाकाम दिख रहा है। यानी एग्ज़िट पोल बता रहे हैं कि देश का जनादेश क्या है लेकिन प्रियंका को भरोसा नहीं है। उन्हें इंतज़ार है 23 मई का और उम्मीद है कि 23 मई को कांग्रेस के अच्छे दिन आएंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019