1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. वीडियो में देखिए मोदी की जीत पर इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजमिन नेतन्‍याहू का उत्‍साह

वीडियो में देखिए मोदी की जीत पर इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजमिन नेतन्‍याहू का उत्‍साह

नेतन्याहू ने इस बातचीत का वीडियो भी शेयर किया है। जिसमें नेतन्याहू बेहद उत्साहित दिखाई दे रहे है। नेतन्याहू ने मोदी से कहा तुम्हें गठबंधन की जरूरत नहीं लेकिन मुझे है, यहीं बड़ा अंतर है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 24, 2019 10:28 IST
Israel's Prime Minister Benjamin Netanyahu- India TV
Israel's Prime Minister Benjamin Netanyahu

लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में मिली भाजपा की प्रचंड जीत पर देश से ही नहीं विदेशों से भी मुबारकबाद मिल रही है। अमेरिका, पाकिस्‍तान, चीन और जापान सहित अन्‍य बड़े देशों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए को ट्विटर पर बधाई संदेश आए। लेकिन इसमें सबसे महत्‍वपूर्ण था नरेंद्र मोदी के इजराइली दोस्‍त बेंजमिन नेतन्‍याहू का फोन। जी हां, कल शाम जीत पक्‍की होने के बाद नेतन्‍याहू ने पहले ट्वीट कर मोदी को बधाई दी, वहीं शाम को इस्राइल के प्रधानमंत्री ने फोन कर प्रधानमंत्री को जीत की शुभकामनाएं देते हुए इस्राइल और भारत की दोस्‍ती को और मजबूत बनाने का भरोसा दिया। 

Lok Sabha Election 2019 Results Live: बीजेपी की शानदार जीत, विपक्ष चारों खाने चित, लेटेस्ट अपडेट्स

बता दें कि इसी महीने इस्राइल में भी चुनाव हुए हैं, जिसमें एक बार बेंजमिन नेतन्‍याहू को प्रधानमंत्री चुना गया है। लेकिन यहां पर नेतन्‍याहू को गंठबंधन सरकार को चलाने की जिम्‍मेदारी मिली है, वहीं भारत में बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिला है। इसकी टीस नेतन्‍याहू के फोन कॉल में भी दिखाई दी। 

नेतन्‍याहू ने इस बातचीत का वीडियो भी शेयर किया है। जिसमें नेतन्‍याहू बेहद उत्‍साहित दिखाई दे रहे है। नेतन्‍याहू ने मोदी से कहा तुम्‍हें गठबंधन की जरूरत नहीं लेकिन मुझे है, यहीं बड़ा अंतर है। 

बेंजमिन नेतन्‍याहू के फोन पर कहा 

'नरेंद्र, मेरे दोस्त, बधाई! बहुत बड़ी जीत!' उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि नरेंद्र, हम जल्द ही एक-दूसरे से मिलेंगे, जैसे ही तुम सरकार बनालोगे और मैं सरकार बना लूंगा। मेरी जीत पर तुमने बधाई दी, उसके लिए धन्यवाद, लेकिन यहां एक अंतर है। तुम्हें गठबंधन की जरूरत नहीं है और मुझे है और ये बड़ा अंतर है।

इससे पहले नेतन्याहू ने मोदी को टवीट पर बधाई देते हुए लिखा

“मेरे दोस्त नरेंद्र मोदी, आपको प्रभावशाली चुनावी जीत पर हार्दिक बधाई! ये चुनावी नतीजे एक बार फिर दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में आपके नेतृत्व को साबित करते हैं।  हम साथ मिलकर भारत और इजराइल के बीच घनिष्ठ मित्रता को मजबूत करना जारी रखेंगे । बहुत बढ़िया, मेरे दोस्त।” 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment