1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. प्रकाश राज करेंगे दिल्ली में AAP उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार

प्रकाश राज करेंगे दिल्ली में AAP उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार

मशहूर फिल्म अभिनेता प्रकाश राज दिल्ली में आप के उम्मीदवारों के लिए शनिवार से चुनाव प्रचार करेंगे। आप की दिल्ली इकाई के संयोजक गोपाल राय ने बताया कि प्रकाश राज इस सिलसिले में पहली जनसभा को उत्तर पूर्वी लोकसभा क्षेत्र के बाबरपुर में संबोधित करेंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 04, 2019 17:44 IST
Aam Aadmi Party (AAP) leader Gopal Rai and...- India TV
Aam Aadmi Party (AAP) leader Gopal Rai and actor-turned-politician Prakash Raj at a press conference at the AAP office, in New Delhi

नई दिल्ली: मशहूर फिल्म अभिनेता प्रकाश राज दिल्ली में आप के उम्मीदवारों के लिए शनिवार से चुनाव प्रचार करेंगे। आप की दिल्ली इकाई के संयोजक गोपाल राय ने बताया कि प्रकाश राज इस सिलसिले में पहली जनसभा को उत्तर पूर्वी लोकसभा क्षेत्र के बाबरपुर में संबोधित करेंगे। राय ने बताया कि दिल्ली में 12 मई को होने वाले मतदान से पहले प्रकाश राज सभी सात लोकसभा सीटों पर प्रचार करेंगे।

राय ने बताया कि उत्तर पूर्वी लोकसभा क्षेत्र से आप के उम्मीदवार दिलीप पांडे के पक्ष में शनिवार को प्रचार करने के बाद रविवार को प्रकाश राज नई दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी बृजेश गोयल के साथ रोड शो करेंगे। इस दिन वह पूर्वी दिल्ली क्षेत्र में तीन जनसभाओं को संबोधित करेंगे। पूर्वी दिल्ली में आप ने आतिशी को प्रत्याशी बनाया है।

राय ने बताया कि प्रकाश राज 6 मई को चांदनी चौक से आप के उम्मीदवार पंकज गुप्ता के साथ पदयात्रा में हिस्सा लेंगे। सात मई को कनॉट प्लेस में, आठ मई को उत्तर पूर्वी दिल्ली में तथा नौ और दस मई को पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र में उनकी चुनावी सभाएं निर्धारित की गई हैं। फिल्म जगत की अन्य मशहूर हस्तियों को प्रचार में लाने के सवाल पर राय ने कहा कि फिल्म ही नहीं अन्य क्षेत्रों के प्रमुख लोग भी प्रचार अभियान में शामिल होंगे। उन्होंने इनमें से किसी का नाम उजागर करने से इंकार करते हुए बताया कि इनका कार्यक्रम तय किया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि प्रकाश राज बेंगलुरु मध्य सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं। आप सहित अन्य दलों ने उन्हें चुनाव में अपना समर्थन दिया है। इस दौरान प्रकाश राज ने भाजपा और कांग्रेस पर ‘चुनाव को धंधा’ बनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि इन दोनों राष्ट्रीय दलों की वजह से ही चुनाव भ्रष्टाचार की जड़ बन गया है। इस स्थिति से निपटने के लिए अपने देश से प्रेम करने वालों को सांप्रदायिकता और नफरत की राजनीति को परास्त करने के मकसद से एकजुट होना चाहिए।

प्रकाश राज ने कहा कि वह आप के सदस्य नहीं है, सिर्फ आम नागरिक की हैसियत से वह आप उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार करेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘मैंने शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में दिल्ली की आप सरकार के कामों और भविष्य की कार्ययोजना से प्रभावित होकर आप के लिये प्रचार करने का फैसला किया है।’’ उन्होंने कहा कि वह मौजूदा केन्द्र सरकार की सांप्रदायिकता और नफरत फैलाने वाली नीतियों से मतदाताओं को आगाह कर उन्हें बताएंगे कि चुनाव में जनता जब सही लोगों को चुनती है तो मतदाताओं की जीत होती है और गलत लोगों को चुनने पर जनता हारती है।

प्रकाश राज ने कहा, ‘‘इस सरकार में किसी को सवाल पूछने का हक नहीं है। सरकार सवाल के जवाब में उल्टा सवाल पूछती है। उन्हें (सरकार) समझना चाहिए कि हमने उनको राज करने के लिए नहीं बल्कि सेवा करने के लिए चुना है।’’

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment