1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. महाराष्ट्र में बोले PM मोदी, कहा- ‘अफवाह फैला रहा है विपक्ष, जब तक मैं हूं आरक्षण खत्म नहीं होगा’

महाराष्ट्र में बोले PM मोदी, कहा- ‘अफवाह फैला रहा है विपक्ष, जब तक मैं हूं आरक्षण खत्म नहीं होगा’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को आरोप लगाया कि विपक्षी दल अफवाह फैला रहे हैं कि अगर वह सत्ता में लौटे तो आरक्षण में बदलाव होगा।

Bhasha Bhasha
Published on: April 22, 2019 15:49 IST
Pm Modi- India TV
Image Source : PTI Pm Modi

नंदुरबार (महाराष्ट्र): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को आरोप लगाया कि विपक्षी दल अफवाह फैला रहे हैं कि अगर वह सत्ता में लौटे तो आरक्षण में बदलाव होगा। उत्तरी महाराष्ट्र में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि वह सुनिश्चित करेंगे कि आरक्षण की मात्रा में छेड़छाड़ नहीं हो। उन्होंने कहा, ‘‘जब तक मोदी यहां है, डॉ बाबा साहेब आंबेडकर द्वारा हमें दिए गए आरक्षण को कोई छू भी नहीं सकता।’’

मोदी ने उत्तरी महाराष्ट्र में जनजाति बहुल निर्वाचन क्षेत्र के लोगों को आश्वस्त किया कि उनकी सरकार सुनिश्चित करेगी उन्हें उनकी जमीन से बेदखल नहीं किया जाए। पीएम मोदी ने कहा कि उत्तरी महाराष्ट्र में गन्ने की पैदावार होती है जिसका इस्तेमाल एथेनॉल के उत्पादन में हो सकता है। इससे स्थानीय लोगों को रोजगार मिलेगा लेकिन कांग्रेस-राकांपा नेताओं ने कभी ऐसा होने नहीं दिया।

मोदी ने कहा, ‘‘ये नेता तेल आयात में घूस पाते थे। एथेनॉल मिलाने के बाद अगर तेल आयात घटेगा तो उन्हें अपनी आमदनी घटने का डर है।’’ प्रधानमंत्री ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी की टिप्पणी के लिए उनपर हमला किया, जिसमें उन्होंने कथित रूप से कहा था कि जिनको खाना नहीं मिलता वो सेना में शामिल होते हैं और जवान बनते हैं।

मोदी ने कहा कि कुमारस्वामी के मुताबिक, हमारी सीमा की रक्षा करने वाले लोग अमीरों के बच्चे नहीं हैं और जिन्हें खाना नहीं मिलता वो सैन्य बलों में शामिल होते हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv