1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में किया विशाल रोड शो, गंगा आरती में भाग लिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में किया विशाल रोड शो, गंगा आरती में भाग लिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में नामांकन पत्र दाखिल करने से एक दिन पहले बृहस्पतिवार को यहां विशाल रोड शो किया जिसमें लोगों की भारी भीड़ उमड़ी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 26, 2019 0:01 IST
PM Modi- India TV
Image Source : PTI PM Modi

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में नामांकन पत्र दाखिल करने से एक दिन पहले बृहस्पतिवार को यहां विशाल रोड शो किया जिसमें लोगों की भारी भीड़ उमड़ी। शक्ति प्रदर्शन के लिहाज से किये गये इस आयोजन का समापन दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती के साथ हुआ जिसमें मोदी ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ हिस्सा लिया। मोदी के इस कार्यक्रम को राजनीतिक सुर्खियों में शीर्ष पर लाने के लिए इसमें शाह के अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा के कई वरिष्ठ नेता उनके साथ मौजूद थे।मोदी ने बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय के संस्थापक पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर अपना सात किलोमीटर लंबा रोड शो शुरू किया। 

केसरिया रंग का कुर्ता और साफा पहने प्रधानमंत्री का काफिला जब शहर के लंका और अस्सी इलाकों से गुजरा तो लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा और उन्होंने गर्मजोशी से प्रधानमंत्री का अभिवादन किया। करीब चार घंटे तक चले इस रोड शो में मोदी हाथ हिलाकर एवं मुस्कुराते हुए लोगों का अभिवादन स्वीकार कर रहे थे। रोड शो दशाश्वमेध घाट पर खत्म हुआ, जहां मोदी ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ गंगा आरती में भाग लिया। वाराणसी पहुंचने से पहले मोदी ने ट्वीट किया, "दरभंगा और बांदा में बम्पर रैलियां करने के बाद मैं प्रिय काशी जा रहा हूं।" 

उन्होंने ट्वीट किया, "कई कार्यक्रम हैं, जिनके जरिये मुझे काशी में अपनी बहनों और भाइयों के साथ संवाद का एक और बेहतरीन अवसर मिलेगा। हर हर महादेव!" भाजपा द्वारा यह शक्ति प्रदर्शन ऐसे दिन किया गया जब कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को इस बात को लेकर चल रही अटकलों पर विराम लगा दिया कि प्रियंका गांधी वाड्रा इस सीट से मोदी के सामने उतरेंगी। विपक्षी दल ने अजय राय को यहां से उतारने का फैसला किया जो पिछली बार भी इस सीट से लड़े थे और तीसरे स्थान पर रहे थे। भाजपा ने कहा है कि शुक्रवार पूर्वाह्न 11 बजकर 30 मिनट पर मोदी द्वारा नामांकन पत्र दाखिल किये जाने के समय जदयू अध्यक्ष तथा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी मौजूद रहेंगे। 

शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान भी इस दौरान मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री शुक्रवार सुबह 9.30 बजे बूथ प्रमुखों और कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे और फिर पूर्वाह्न 11 बजे काल भैरव को श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे। शुक्रवार को मोदी के नामांकन पत्र सौंपे जाने के अवसर पर अन्नाद्रमुक, अपना दल एवं उत्तर पूर्व लोकतांत्रिक गठबंधन के नेता भी मौजूद रहेंगे। मोदी ने 2014 लोकसभा चुनाव दो सीटों..वाराणसी और वड़ोदरा से लड़ा था। दोनों सीटों पर जीत दर्ज करने के बाद उन्होंने बाद में वड़ोदरा सीट छोड़ दी थी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv